CG News :कलेक्टर ने डोंगरगढ़ जाने वाले पदयात्री मार्ग का किया निरीक्षण

राजनांदगांव,19 अक्टूबर  कलेक्टर डोमन सिंह ने क्वांर नवरात्रि पर्व पर माँ बम्लेश्वरी मंदिर डोंगरगढ़ जाने वाले श्रद्धालुओं की व्यवस्था के दृष्टिगत पदयात्री मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि माँ बम्लेश्वरी मंदिर श्रद्धालुओं एवं दर्शनार्थियों के लिए आस्था का केन्द्र है और दूर-दराज से यहां श्रद्धालु और पदयात्री पहुंचते हैं। उन्होंने अधिकारियों को श्रद्धालुओं एवं पदयात्रियों के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

सुरक्षा का विशेष ध्यान रखते हुए कार्य करने के लिए कहा। सेवा पंडाल में स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध रहे, ताकि पदयात्रियों को किसी तरह की तकलीफ न हो। उन्होंने कहा कि आगामी दो दिनों में श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या में आने की संभावना को ध्यान में रखते हुए पेयजल, साफ-सफाई, विद्युत, पार्किंग सहित चाक-चौबंद व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने श्रद्धालुओं एवं पदयात्रियों की सुविधा, स्वास्थ्य, विश्राम, चाय, नाश्ता, भोजन, पेयजल सहित अन्य सुविधाओं का अवलोकन किया। उन्होंने स्वयं जाकर श्रद्धालुओं से बात की एवं उनसे व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली।

कलेक्टर सिंह ने कहा कि दो दिन तक श्रद्धालुओं की अधिक संख्या को ध्यान में रखते हुए कार्यपालिक अधिकारी ड्यूटी करेंगे तथा वरिष्ठ अधिकारी भ्रमण कर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। मंदिर परिसर एवं अन्य समीपस्थ ईलाकों में बड़े वाहनों का प्रवेश न हो इस बात का कड़ाई से पालन करें। उन्होंने पेयजल एवं सफाई की व्यवस्था करने के लिए नगर निगम, विद्युत व्यवस्था के लिए सीएसईबी को निर्देशित किया। कलेक्टर ने कहा कि व्यवस्था में लगे सभी अधिकारी आपस में समन्वय करते हुए कार्य करेंगे। स्वास्थ्य विभाग की टीम आवश्यक दवाई एवं मेडिकल स्टॉफ के साथ तैनात रहें। उन्होंने आवश्यकता अनुसार मार्ग में बैरिकेटिंग लगाने कहा। पदयात्रियों की सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के लिए समुचित कार्य करने के निर्देश दिए।