KORBA : भूस्थापितो ने छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग को लिखा शिकायत पत्र, कटघोरा SDM रिचा सिंह एवं बाबू मनोज कुमार गोभिल के खिलाफ की शिकायत

कोरबा, 18 अक्टूबर I भूस्थापितो ने छत्तीसगढ़ मुख्य चुनाव निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखकर कटघोरा एसडीएम रिचा सिंह एवं उनके बाबू मनोज कुमार गोभिल के खिलाफ शिकायत पत्र लिखा है जिसमें भूस्थापितो ने कटघोरा एसडीएम को तत्काल पद से हटाने का आग्रह किया है I भूस्थापितो का आरोप है कि एसईसीएल दीपका क्षेत्र के द्वारा अधिग्रहित ग्राम मालगांव तहसील दीप का के मकान को जबरन बलपूर्वक तोड़ने के लिए एसडीएम कटघोरा रिचा सी एवं भू अर्जन अधिकारी तथा वहां पधर्ष बाबू मनोज कुमार गोविंदा के द्वारा करने तथा गांव वालों के ऊपर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करने के खिलाफ सिविल सेवा आचरण नियम के तहत जनता का कार्य नहीं करने के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए तत्काल सेवा से बर्खास्त करने के लिए पत्र लिखा है।

उन्होंने शिकायत पत्र में लिखा है कि ग्राम मलगांव तह, व थाना दीपका जिला कोरबा छ.ग. को एस.ई.सी.एल. दीपका क्षेत्र के द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया है परन्तु मकान, पेड़ पौधा, कुंआ, बोर, बाथ रूम, टायलेट इत्यादि परिसम्पत्तियों का नापी / सर्वे उपरांत मूल्यांकन कर मुआवजा जो बनाया गया है वह सही न बना कर छलकपटपूर्वक बनाया गया है जो हम ग्रामवासियों को मंजूर नहीं है चूंकि ग्राम मलगांव के निवासियों में से अधिकांश गरीब वर्ग के व्यक्तियों का मुआवजा राशि कम बनाया गया है बाहरी या पहुंच वालों का मुआवजा राशि करोड़ों में बनाया गया है जिसमें सहयोग एस.ई.सी.एल. दीपका क्षेत्र का एस.डी.एम. कटघोरा रिचा सिंह एवं वहां पदस्थ बाबू मनोज कुमार गोभिल पूर्ण रूप से देते हुए गांव वालों को अनेक प्रकार से प्रताड़ित गांव में आकर प्रभावशाली के यहां बैठ कर कूटरचना रचित करते हुए जबरन मकान को तोड़ने का दबाव देकर गांव में फूट डाल क अपना उल्लू सीधा करते हुए एस.ई.सी.एल. दीपका क्षेत्र को पूर्ण रूप से सहयोग करते हुए छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम का पालन नहीं करते हुए जनता का सेवा न कर फेक्ट्री का सेवा दे रहे हैं जो सेवा में रहने योग्य नहीं है। उन्हे तत्काल सेवा से बर्खास्त किया जावे ।