ICC ODI Batsman Ranking: Rohit Sharma ने पलट दिया ICC रैंकिंग का इतिहास, पहली बार Kohli के साथ हुआ ऐसा

Rohit Sharma Overtakes Virat Kohli Odi Ranking: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बल्ला जमकर गरज रहा है। उनकी अगुआई वाली भारतीय टीम ने तीन मैचों में लगातार जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज कर लिया है। पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने आठवीं बार विश्व कप मैच जीता और इस ऐतिहासिक जीत में रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 86 रन की पारी खेली थी। इस तूफानी पारी के बाद रोहित शर्मा को आईसीसी वनडे रैंकिंग में बंपर फायदा हुआ है। कप्तान रोहित शर्मा ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहली बार विराट कोहली को पीछे छोड़कर कमाल कर दिखाया।

Rohit Sharma ने ICC ODI Rankings में लगाई लंबी छलांग, कोहली को पहली बार छोड़ा पीछे

दरअसल, आईसीसी ने वनडे रैंकिंग जारी कर दी है। विश्व कप 2023 में तूफानी बैटिंग कर रहे रोहित शर्मा को हालिया रैंकिंग में जबरदस्त फायदा मिला है। रोहित ने पांच स्थान की छलांग लगाकर नंबर 6 पर विराजमान हो गए हैं। इससे पहले रोहित शर्मा 684 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ 11वें नंबर पर थे।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद रोहित के रेटिंग प्वाइंट्स में उछाल देखने को मिला। रोहित को 35 रेटिंग प्वाइंट का फायदा मिला और वह छठे स्थान पर 719 प्वाइंट्स के साथ मौजूद हैं। इस लिस्ट में पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम टॉप पर मौजूद हैं। बाबर के पास 836 प्वाइंट्स है तो शुभमन गिल 818 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

क्विंटन डी कॉक को भी हुआ फायदा

विश्व कप के शुरुआती दो मैचों में लगातार शतक जड़ने वाले दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को भी फायदा हुआ है। वह नंबर तीन स्थान पर आ गए हैं। वहीं नंबर चार पर दक्षिण अफ्रीका के रासी वेन डर डुसेन और पांच पर आयरलैंड के हैरी टेक्टर मौजूद हैं। डेविड वॉर्नर 712 की रेटिंग के साथ अब नंबर 7 पर आ गए हैं। इंग्लैंड के डेविड मलान की रेटिंग 711 और वह 8वें स्थान पर आ गए हैं। विराट कोहली ने संयुक्त रूप से 8वां स्थान अपने नाम किया।