जांजगीर कलेक्टर ने किया स्ट्राँग रूम का निरीक्षण, आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

जांजगीर-चांपा 18 अक्टूबर 2023/ आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज जांजगीर स्थित स्ट्राँग रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने ईव्हीएम, वीवीपैट की सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्था का जायजा लिया।

आगामी विधानसभा निर्वाचन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज जांजगीर में बन रहे स्ट्रांग रूम का नियमित निरीक्षण किया जा रहा है। कलेक्टर ने ईवीएम को रखने के लिए तैयार किए जा रहे स्ट्राँग रूम का निरीक्षण करते हुए, सामग्री वितरण के लिए आवश्यक मूवमेंट के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। रूम की सुरक्षा में लगे कर्मी को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी परिस्थिति में अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश पर पूरी तरह से नियंत्रण रखना है। उन्होंने मतदान पश्चात आने वाली सामग्रियों को रखने संबंधी चर्चा की और मतदान दलों, ऑपरेटर एवं पुलिस फोर्स के रुकने के संबंध में जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने बायो टॉयलेट, शौचालय, बिजली, बैरिकेडिंग, सीसी टीव्ही कैमरा, साइन बोर्ड, इंटरनेट, ग्राउंड की साफ-सफाई एवं सभी आधारभूत व्यवस्था को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एसपी वैद्य, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती निशा नेताम मड़ावी, डिप्टी कलेक्टर श्री संदीप ठाकुर, सीएमओ जांजगीर श्री चंदन शर्मा सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे