KORBA BREAKING NEWS : अचानक आधी रात गांव में घुसा मगरमच्छ, सो रहे नाती पर किया हमला तो मगरमच्छ से भीड़ गया ग्रामीण

कोरबा, 18 अक्टूबर । कोरबा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें जिले के सरहदी गांव शिवपुरी में उस समय हड़कंप मच गया, जब खूंटाघाट जलाशय से निकलकर भारी भरकम मगरमच्छ बाड़ी के रास्ते घर तक जा पहुंचा। उससे अपने पोते को बचाने ग्रामीण भीड़ गया। इस दौरा मगरमच्छ ने दौरान ग्रामीण के दाहिने हाथ को जबड़े में कस लिया। किसी तरह चंगुल से निकले अधेड़ को सिम्स रेफर किया गया है।

कटघोरा वनमंडल के पाली वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम शिवपुर में हरिराम टोप्पो परिवार सहित निवास करता है। प्रतिदिन की तरह मंगलवार की रात भोजन उपरांत परिवार के सभी सदस्य गहरी नींद सोए हुए थे । इसी दौरान एक भारी भरकम मगरमच्छ बाड़ी के रास्ते घर तक जा पहुंचा। वह बरामदे में सो रहे पोते पर हमला करता, इससे पहले हरिराम की नींद खुल गई। हरिराम पोते को बचाने मगरमच्छ से भिड़ गया । इस दौरान मगरमच्छ ने हरिराम के दाहिने हाथ को जबड़े में पूरी तरह से कस लिया । ग्रामीण किसी तरह उसकी चंगुल से बच निकला। उसकी चीख सुनकर परिजनों के अलावा बस्तीवासी भी मौके पर जा पहुंचे। घटना की सूचना वन विभाग को दी गई। साथ ही परिजनों ने गंभीर रूप से घायल हरिराम को इलाज के लिए पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया। जहां से प्राथमिक उपचार पश्चात उसे सघन इलाज के लिए बिलासपुर सिम्स रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि गांव की सरहद से खूंटाघाट जलाशय का डुबान क्षेत्र लगा हुआ है । जहां से निकलकर मगरमच्छ गांव तक पहुंचते हैं। यह मगरमच्छ भी जलाशय से निकलकर घर तक पहुंचा था।

वन विभाग ने मगरमच्छ का किया रेस्क्यू

वन विभाग के एसडीओ चंद्रकांत टिकरिहा ने बताया कि खुटाघाट जलाशय से निकलकर मगरमच्छ बाड़ी के भीतर घुस गया था। उसके हमले से एक ग्रामीण घायल हुआ है। जिसे सिम्स भेजा गया है। वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को रेस्क्यू कर पकड़ने में सफलता पाई है। उसे खुटाघाट जलाशय में छोड़ा गया है।