Elon Musk ने जारी किया नया फरमान! Twitter (X) यूजर्स को सालाना करना होगा 1 डॉलर का भुगतान

जब से Elon Musk ने पिछले साल एक्स या ट्विटर का अधिग्रहण किया है, तब से मस्क 13 बिलियन डॉलर के कर्ज में डूबे एक्स प्लेटफॉर्म को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं।

अब एक्स यानी ट्विटर यूजर्स को हर साल इसके इस्तेमाल के लिए 1 डॉलर का सब्सक्रिप्शन शुल्क देना होगा। एलन मस्क के इस नए फरमान के बाद जो यूजर्स X का सालाना पेमेंट नहीं देंगे. वे इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इन सबके पीछे एलन मस्क ने तर्क दिया है कि ऐसा करने से एक्स पर फर्जी और स्वचालित बॉट खातों पर रोक लग जाएगी।

“नॉट ए बॉट” का परीक्षण शुरू हुआ


ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क ने एक्स पर नॉट ए बॉट फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है। फिलहाल न्यूजीलैंड और फिलीपींस में परीक्षण चल रहा है। जहां नए एक्स उपयोगकर्ता वार्षिक शुल्क का भुगतान किए बिना एक्स का उपयोग नहीं कर सकते हैं। एक्स पर इस शुल्क के बिना आप पोस्ट, लाइक, कमेंट और बुकमार्क नहीं कर पाएंगे।

एक ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, “यह X पर बॉट्स और स्पैमर से निपटने में हमारी मदद करने के लिए एक संभावित शक्तिशाली उपाय का मूल्यांकन करेगा, जबकि छोटी शुल्क राशि के साथ प्लेटफ़ॉर्म एक्सेस को संतुलित करेगा।” “इस परीक्षण के भीतर, मौजूदा उपयोगकर्ता प्रभावित नहीं होते हैं।”

जानकारी के अनुसार पिछले साल एलन मस्क द्वारा एक्स या ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद से मस्क 13 अरब डॉलर के कर्ज में डूबे एक्स प्लेटफॉर्म को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं।

जिसके लिए उन्होंने कमाई के नए-नए रास्ते ढूंढ लिए हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट है कि अधिग्रहण के बाद से, एलोन मस्क एक्स के लिए प्रति वर्ष लगभग 1.2 बिलियन ब्याज का भुगतान कर रहे हैं।