Yuvraj Singh के चेले ने मचाया गदर, पंजाब टीम ने रचा इतिहास, Syed Mushtaq Ali Trophy में तोड़े सभी रिकॉर्ड्स

Abhishek Sharma Record SMAT: वनडे विश्व कप 2023 में जहां इस समय हर किसी की नजरें बनी हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ घरेलू क्रिकेट में भी युवा खिलाड़ी जमकर चौके- छक्कों की बरसात कर महफिल लूट रहे हैं। घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में पंजाब की टीम ने आंध्रा के खिलाफ मुकाबले में 20 ओवरों में 275 रनों का स्कोर बनाने के साथ ही इतिहास रच दिया। बता दें कि यह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर रहा। इस मैच में पंजाब की तरफ से सबसे ज्यादा रनों की पारी अभिषेक शर्मा ने खेली, जिन्होंने 9 चौके और 9 छक्कों की मदद से यह 112 रन बनाए।

Abhishek Sharma के शतक के दम पर पंजाब ने रचा इतिहास

दरअसल, रांची में पंजाब और आंध्रा के बीच सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का ग्रुप-सी मुकाबला खेला गया। पंजाब टीम के कप्तान मंदीप सिंह ने मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। इसके बाद ओपनिंग करते हुए अभिषेक शर्मा और प्रभसिमरन सिंह के बीच पहले विकेट के लिए 93 रनों की तेज साझेदारी हुई। प्रभसिमरन के 24 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे।

इसके बाद अभिषेक शर्मा ने 42 गेंदों पर शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में कुल 112 रन बनाए। उनके अलावा आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करते हुए अनमोलप्रीत सिंह ने 300 के अधिक स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 26 गेंदों में 87 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें कुल 6 चौके और 9 छक्के शामिल थे। पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए। इस दौरान टीम ने कुल 22 छक्के जड़े।

इसके जवाब में 276 रन का पीछा करते हुए आंध्रा टीम की तरफ से रिकी ने 104 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका। आंध्रा टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 170 रन पर ढेर हो गई और पंजाब टीम ने 105 रन से मैच अपने नाम किया।

जाब ने मुंबई का तोड़ा रिकॉर्ड

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अभी तक एक मैच में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड मुंबई टीम के नाम दर्ज था, जिन्होंने साल 2019 में सिक्किम के खिलाफ मुकाबले में 258 रनों का स्कोर बना दिया था। इस मैच में श्रेयस अय्यर ने 55 गेंदों में 147 रनों की पारी खेल दी थी। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी 63 रन बनाए थे।