CG FRAUD : मोबाइल पर लिंक भेजकर व्यवसायी से दो लाख की धोखाधड़ी

बिलासपुर, 17 अक्टूबर  प्रताप टाकिज चौक के पास रहने वाले व्यसायी के मोबाइल पर लिंक भेजकर दो लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

प्रताप टाकिज चौक के पास रहने वाले विनय अग्रवाल व्यवसायी हैं। उन्होंने इंटरनेट पर अपोलो अस्पताल का फोन नंबर चेक किया। इंटरनेट से मिले नंबर पर काल करने पर रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक भेजकर10 रुपये मांगे गए। आनलाइन रजिस्ट्रेशन का प्रयास विफल रहा। इसके चार घंटे बाद उनके बैंक खाते से एक रुपये कटने का मैसेज आया। व्यवसायी इसे नहीं देख पाए। दूसरे दिन उनके मोबाइल पर एक हजार रुपये खाते से निकाले जाने का मैसेज आया। इसके बैंक चार्जेस समझकर व्यवसायी ने नजरअंदाज कर दिया। बाद में 11 अक्टूबर की शाम उनके एकाउंट से 98 हजार 999 रुपये निकाले गए।

इसका मैसेज मिलते ही व्यवसायी को धोखाधड़ी की आशंका हुई। उन्होंने तत्काल बैंक मैनेजर को इसकी जानकारी दी। साथ ही खाते को ब्लाक करने के लिए कहा। बैंक मैनेजर ने खाता ब्लाक कर दिया। मैनेजर ने बताया कि उनके एकाउंट से 10 अक्टूबर को भी उनके खाते से अनजान एकाउंट में 98 हजार 999 रुपये गए हैं। व्यवसायी ने इसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।