अंधविश्वास : दुर्गा मंदिर में युवक ने जीभ काटकर चढ़ा दी, पहुंचा अस्पताल

मध्य प्रदेश में नवरात्रि के पहले दिन शिवपुरी में एक युवती ने दुर्गा मंदिर में अपनी जीभ काट कर चढ़ा दी थी. वहीं दूसरे दिन इसी तरह की घटना मुरैना में सामने आई है. यहां भी एक युवक ने अपनी जीभ काटकर मां काली को चढ़ा दिया. हालांकि इसमें उसकी हालत खराब हो गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तुरंत उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. यह घटना बसैया माता मंदिर का है.

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया में तरह तरह की चर्चा हो रही है. जानकारी के मुताबिक शारदीय नवरात्रि शुरू होते ही देश भर के मंदिरों में माता रानी का पूजन शुरू हो गया है. लोग अपने अपने तरीके से माता को रिझाने का प्रयास कर रहे है. इसी क्रम में 15 अक्टूबर को नवरात्रि के पहले दिन शिवपुरी में एक लड़की ने अपनी जीभ काट कर काली मां को चढ़ा दिया था. बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया. वहीं अगले दिन 16 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के ही मुरैना में एक युवक ने बसैया माता मंदिर में अपनी जीभ काट कर मां को चढ़ा दिया.

पुलिस के मुताबिक बसैया थाना क्षेत्र में काली माता का प्राचीन मंदिर है. सोमवार की सुबह तिवारी का पुरा निवासी सतीश पुत्र मेहताब सिंह जाटव घर से माता बसैया मंदिर जाने की बात कहकर निकला था. जाते-जाते वह अपने पिता से कह भी दिया था कि आज वह माता के दरबार में अपनी जीभ काटकर चढ़ाएगा. हालांकि घर वालों को लगा कि वह मजाक कर रहा है.

पिता ने बताया कि सोमवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे रामनिवास शर्मा नामक व्यक्ति पूजा करने आया तो देखा कि वह खून से लथपथ बेहोशी की हालत में पड़ा था. उन्होंने तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद बसैया थाने से एएसआई योगेंद्र भदौरिया मौके पर पहुंचे और युवक को अस्पताल पहुंचाया. एएसआई योगेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि युवक की हालत नाजुक है. फिलहाल उसे बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.