Navratri 2023: नवरात्रि के मौके पर ट्रेडिशनल कपड़ों में दिखना है दूसरों से अलग, तो ट्राई करें ये आउटफिट्स

Navratri 2023: अगर आप नवरात्रि के मौके पर अपना कुछ अलग लुक क्रिएट करना चाहती है, जिससे हर किसी की नजरें बस आप पर ही आकर टिकें, तो यहां दिए गए ट्रेडिशनल वेयर्स का ऑप्शन कर सकती हैं ट्राई। इनमें से कुछ आउटफिट्स आपको कॉमन लग सकते हैं, लेकिन उनमें लुक को कैसे अलग बनाना है, आइए हम देते हैं इसके आइडियाज।

सीधे पल्लू में साड़ी

साड़ी का ऑप्शन तो एवरग्रीन है, लेकिन साड़ी में दूसरों से अलग दिखना है, तो आपको ड्रेपिंग का कोई और स्टाइल ट्राई करना होगा। जिसमें सबसे बेस्ट है सीधा पल्ले में साड़ी पहनना। नॉर्मली साड़ी का पल्लू आगे से पीछे की ओर रखा जाता है इसमें पीछे से आगे की ओर होता है। लुक को और ज्यादा खूबसूरत, कंफर्टेबल बनाने के लिए कमर बंद लगाएं।

लहंगा-चोली

नवरात्रों के दौरान होने वाले गरबा में पार्टिसिपेट करने वाली हैं, तो लहंगा-चोली से बेस्ट दूसरा कोई ऑप्शन नहीं। हां क्योंकि आपको अलग दिखने का प्रेशर भी है, तो इसके लिए लहंगा, मैचिंग ब्लाउज़ और दुपट्टा लेने के बजाय थोड़ा कॉन्ट्रास्ट लुक ट्राई करें। मतलब लहंगा अलग कलर का, लहंगे के कलर के साथ जंचता हुआ ब्लाउज़ और साथ में बनारसी दुपट्टा। यकीन मानिए बेहद खूबसूरत लगेगा लुक। दूसरा ऑप्शन है लहंगा और ब्लाउज़ सेम कलर का हो और दुपट्टे का कलर इससे अलग।

टॉप विद स्कर्ट

इस लुक के लिए आपको बहुत ज्यादा इनवेस्टमेंट भी नहीं करनी होगी। बस एक मल्टीकलर स्कर्ट खरीदें और उसे क्रॉप टॉप, टी-शर्ट या ब्रॉलेट के साथ टीमअप करें। वैसे इस तरह का स्कर्ट आप टेलर से स्टिच भी करवा सकती हैं। रंग-बिरंगे कलर वाली ये स्कर्ट नवरात्रि पर पहनने के लिए है बेस्ट। नवरात्रि के नौ रंगों को आप अपनी इस स्कर्ट में शामिल कर सकती हैं। ये ना थोड़ा यूनिक।  

लहरिया डेनिम जैकेट

ये लुक तो बहुत ही अलग होगा। आप भीड़ से एकदम ही अलग नजर आएंगी। कुछ इस तरह का जैकेट आप एंकल लेंथ जींस के साथ कैरी करें। ऊपर से डेनिम और नीचे से लहरिया स्टाइल वाला ये जैकेट बेहद खूबसूरत लगेगा। वैसे इसे आप बनवा भी सकती हैं। क्रॉप्ड डेनिम जैकेट को टेलर के पास ले जाएं और नीचे लहरिया फैबिक के साथ टैसल्स या फ्रिजेज लगवाकर बना लें एकदम नया जैकेट।

कुर्ता-धोती

इस मौके पर कंफर्टेबल लुक के लिए आप धोती पैंट्स को शॉर्ट कुर्ती के साथ पेयर कर सकती हैं। कुछ इस तरह की कुर्ती को धोती पैंट के साथ पहनेंगी, तो हर कोई हो जाएगा आपके लुक का कायल।