CG News :कवर्धा से मोहम्मद अकबर को मिला टिकट

रायपुर,15 अक्टूबर ।  मंत्री मोहम्मद अकबर को कवर्धा से  टिकट मिला है। जैसा कि पहले से तय था। ये वे निश्चित सीटें हैं जिन्हें कांग्रेस ने 2018 में बड़े बहुमत के साथ जीता था और सभी सत्तारूढ़ कैबिनेट मंत्रियों को उनकी सीटों से बरकरार रखा गया है। डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को उनके गढ़ अंबिकापुर से और भूपेश बघेल को पाटन में विजय बघेल के खिलाफ लड़ने के लिए बरकरार रखा गया है। रुद्र गुरु अहिवारा के बजाय नवागढ़ से लड़ेंगे जहां से उन्होंने 2018 में चुनाव लड़ा था।

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने लिस्ट जारी होने के बाद इस पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि, ‘कांग्रेस ने शुभ समय पर अपनी पहली लिस्ट जारी है। यह नवरात्रि का शुभ समय है। सूची जारी करने के  लिए नवरात्र का पहला दिन ही तय किया गया था। अंबिकापुर से डीईओ टीएस सिंह, दुर्ग ग्रामीण से ताम्रध्वज साहू और सक्ती से चरण दास महंत जैसे दिग्गजों को भी टिकट दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में 30 में से 14 सीटें एसटी समुदाय को दी गई हैं. वहीं एससी की तीन सीटें हैं. सिर्फ तीन महिलाओं को टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने पार्टी के आंतरिक सर्वेक्षण के अनुसार उन विधायकों को टिकट दिया है जो अपनी सीटों पर सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रहे थे।