IND vs PAK : टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से चटाई धूल, लगाई जीत की हैट्रिक

IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महामुकाबला खेला गया. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टॉस जीता और फिर मैच पर भी कब्जा जमा लिया. पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने 192 रनों का टारगेट सेट किया था. जिसके जवाब में टीम इंडिया ने सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और एक बड़ी जीत अपने नाम की. इस जीत के बाद अब भारत और पाकिस्तान का हेड टू हेड रिकॉर्ड 8-0 का हो गया है…

भारत ने 7 विकेट से जीता मैच

शुरुआत से ही एक छोर से लगातार हिट कर रहे रोहित शर्मा शतक की तरफ बढ़ रहे थे. लेकिन 86 के स्कोर पर वह शाहीन अफरीदी के हाथों अपना विकेट गंवा बैठे. मगर फिर, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने मिलकर टीम इंडिया को लक्ष्य के पार पहुंचाया और 7 विकेट से एक बड़ी जीत दिलाई. अय्यर 53*(62) और राहुल 19*(29) रन पर नाबाद पवेलियन लौटे. इस तरह टीम इंडिया ने 30.2 ओवर में ही टारगेट को हासिल कर लिया और जीत की हैट्रिक लगा दी.

पाकिस्तान ने दिया था 192 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम 200 रन तक भी नहीं पहुंच पाई और 192 के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गई. पाकिस्तान की पारी की बात करें, तो मोहम्मद सिराज ने अब्दुल्ला शफीक को 20 पर पवेलियन भेजकर भारत को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने इमाम उल हक (36) को चलता किया. पाकिस्तान का तीसरा विकेट बाबर आजम के रूप में गिरा, जिन्हें सिराज ने 50 के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

इसके बाद कुलदीप यादव ने एक ही ओवर में पहले सॉद शकील (6) को और फिर इफ्तिखार अहमद (4) को सस्ते में आउट कर भारत को 2 और सफलाएं दिलाईं. जसप्रीत बुमराह ने क्रीज पर सेट हो चुके मोहम्मद रिजवान को (49) पर और शादाब खान को 2 पर चलता किया. अगला विकेट मोहम्मद नवाज (4) के रूप में गिरा, हसन अली (12) पर आउट हुए और टीम का आखिरी विकेट हारिस रॉफ के रूप में गिर गया और पूरी टीम 42.5 ओवर में 191 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई.