CG News :कलेक्टर एवं SP ने स्ट्राँग रूम का किया निरीक्षण

सारंगढ़.बिलाईगढ़,12 अक्टूबर । भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर डॉ फरिहा आलम सिद्दीकी आज कृषि मंडी स्थित स्ट्राँग रूम के निरीक्षण में पहुंची। यहां उन्होंने निर्वाचन के लिए सुविधाओं और सुरक्षा के संबंध में जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा.निर्देश दिए।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आशुतोष सिंह, अपर कलेक्टर निष्ठा पाण्डेय तिवारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं संयुक्त कलेक्टर प्रकाश भारद्वाज एवं संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर डॉ सिद्दीकी ने ईवीएम को रखने के लिए तैयार किए जा रहे स्ट्राँग रूम का निरीक्षण करते हुए सामग्री वितरण के लिए आवश्यक गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने मतदान पश्चात आने वाली सामग्रियों को रखने संबंधी चर्चा भी की। मौके पर उन्होंने मतगणना कक्ष का भी निरीक्षण किए।

उन्होंने मतदान दलों, रिटर्निंग आफिसर, ऑपरेटर एवं पुलिस फोर्स के रुकने के संबंध में चर्चा करते हुए अतिरिक्त कमरों के अलावा आवश्यकतानुसार उपलब्ध कमरों के उपयोग हेतु निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने टॉयलेट, वाशरूम, बिजली की व्यवस्था को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा कलेक्टर डॉ सिद्दीकी ने मतदान दलों के वाहन पार्किंग के संबंध में जानकारी लेते हुए उक्त जगह का निरीक्षण किया, साथ ही उन्होंने संबंधित विभागीय अधिकारी को पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।