मुख्यमंत्री ने दिए संकेत, 18 अक्टूबर को फाइनल होगी प्रत्याशियों की लिस्ट…

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद भाजपा ने 41 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। लेकिन कांग्रेस की पहली सूची का सभी को इंतजार है। इसी बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली मे सोनिया गांधी से मुलाकात की। जिसके बाद उन्होंने संकेत दिए कि 18 अक्तूबर के आसपास टिकट फाइनल हो सकते हैं।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि अभी तो हमने प्रक्रिया शुरू किया है। सीईसी की बैठक होगी। इसके बाद ही कुछ फाइनल होगा। उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि 18 तारीख के आसपास हम टिकट फाइनल होने की उम्मीद कर सकते हैं।

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख के एलान के बाद सीएम गहलोत और सोनिया गांधी की मुलाकात पर मीडिया ने सवाल पूछा। इस पर गहलोत ने कहा कि सोनियाजी कांग्रेस की नेता हैं। वे लंबे समय तक पार्टी की अध्यक्ष रहीं है। उनसे शिष्टाचार मुलाकात करना हमारा फर्ज है। जब भी दिल्ली आना होता है उनसे मुलाकात करते हैं। गहलोत ने कहा- मैं यहां तक उनके आशीर्वाद से ही पहुंचा हूं। उनका आशीर्वाद मिला तभी में तीन बार राजस्थान का मुख्यमंत्री बना। 25 साल से उनका भरोसा मेरे पर है।

गहलोत ने भाजपा पर बोला हमला?
सीएम अशोक गहलोत ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग और चुनावी फंडिंग को लेकर केंद्र सरकार- बीजेपी पर एक बार फिर हमला बोला। गहलोत ने कहा- भाजपा के अलावा किसी पार्टी को फंडिंग नहीं मिल रही है। अगर, कोई उद्योगपति हमसे मिलने भी आ जाता है तो शाम को उसके घर-दफ्तर इनकम टैक्स (आईटी) डिपार्टमेंट और ईडी के लोग पहुंच जाते हैं। इस माहौल में हम काम कर रहे हैं। इस बार में जनता से अपील करूंगा कि हमें मौका दे। भाजपा के पास साधनों की कमी नहीं है। इलेक्टोरल बॉन्ड निकाल रखे हैं। इनका 95 फीसदी पैसा इनके पास ही आता है।