आस्था के नाम पर महिलाओं से दुष्कर्म व ब्लैकमेल करने वाला पाखंडी बाबा गिरफ्तार, समस्याएं दूर करने का झांसा देकर करता था दुष्कर्म

नई दिल्ली। द्वारका में आस्था के नाम पर महिलाओं से दुष्कर्म व उसके बाद ब्लैकमेल और उगाही करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपी बाबा विनोद महिलाओं को समस्याएं दूर करने का झांसा देकर उनसे दुष्कर्म करता था। विनोद को बाबा मसानी और इसके आश्रम को माता मसानी चौकी दरबार के नाम से जाना जाता है। द्वारका (नॉर्थ) थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि तीन से चार पीड़ित महिलाओं ने पुलिस से संपर्क साधा है। पुलिस ने आरोपी बाबा को मंगलवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। बाबा का यू-ट्यूब चैनल भी है। 

द्वारका जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सोमवार देर रात ककरौला मोड़ पर रहने वाली एक पीड़ित महिला ने पीसीआर कॉल की थी कि बाबा विनोद ने आस्था के नाम पर उससे दुष्कर्म किया और अब ब्लैकमेल कर रहा है। सूचना के बाद एसीपी द्वारका मदन लाल मीणा के नेतृत्व में एमरजेंसी पुलिस अधिकारी एसआई दुर्गेश मौके पर पहुंचे। मौके पर भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई। इसके बाद लोगों ने द्वारका थाने के पास हंगामा किया। महिला ने शिकायत में कहा कि घर में सब कुछ ठीक नहीं चलने पर पति के साथ बाबा मसानी के पास गई थी। बाबा ने कहा कि उन्हें दीक्षा लेनी पड़ेगी। इसके बाद बाबा उनसे पांच लाख रुपये मांगने लगा। 

महिला व उसके पति ने पैसे नहीं होने की बात कहकर देने से मना कर दिया। एक दिन महिला जब दरबार में गई तो आरोप है कि बाबा ने प्रसाद में नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया। इसके बाद बाबा ब्लैकमेल करने लगा। वह धमकी देता था। परेशान होकर पीड़िता ने सोमवार देर रात पीसीआर कॉल कर पुलिस को सूचना दी। एसआई दुर्गेश की टीम ने बाबा विनोद को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि तीन से चार महिलाओं ने पुलिस से संपर्क साधा है।पीड़ित महिलाओं की शिकायत पर और प्राथमिकी जल्दी ही दर्ज हो सकती हैं।  प्राथमिकी दर्ज होने के बाद बाबा विनोद को गिरफ्तार कर लिया है। बाबा का यू-ट्यूब चैनल भी है। पुलिस ने बाबा को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया है। 


-एम. हर्षवर्धन, पुलिस उपायुक्त, द्वारका जिला