CG News :कलेक्टर व SP ने फ्लैग मार्च कर शहर का लिया जायजा

अम्बिकापुर,10 अक्टूबर   कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुन्दन कुमार ने पुलिस अधीक्षक  सुनील शर्मा के साथ अम्बिकापुर शहर में फ्लैग मार्च कर आदर्श आचार संहिता के पालन का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने जिला एवं पुलिस प्रशासन की टीम द्वारा की जा रही संपत्ति विरूपण की कार्यवाही का निरीक्षण किया। उल्लेखनीय है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन की घोषणा होते ही जिले में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो चुकी है। सरगुजा जिले में 17 नवंबर को मतदान होगा। आदर्श आचार संहिता के तहत संपत्ति विरूपण की कार्यवाही शीघ्रता से की जा रही है और अनवरत जारी है।

जिले में समस्त आवश्यक आदेश जारी कर दिए गए हैं। धारा 144 प्रभावशील हो चुकी है। राजनैतिक दलों के साथ बैठक कर उन्हें आदर्श आचार संहिता की जानकारी दी गई है। धारा 144 लागू होने के साथ ही कोलाहल अधिनियम के नियमों के पालन संबंधी आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। फ्लैग मार्च के माध्यम से शहर को व्यवस्था का जायजा लिया गया। जिला एवं पुलिस प्रशासन की टीम द्वारा तेजी से कार्यवाही करते हुए कम समय में ही बेहतर काम किया जा रहा है एवं समय सीमा के भीतर समस्त कार्यवाही पूर्ण कर ली जाएगी।

गौरतलब है कि संपत्ति विरूपण की कार्यवाही के तहत भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यह कार्य शासकीय सम्पत्ति, शासकीय कार्यालय से 24 घण्टे के भीतर तथा सार्वजनिक स्थल जैसे-रेल्वे स्टेशन, बस स्टॉप, सड़क-पुल के किनारे सरकारी खर्च पर लगाये गये होर्डिंग, राजनैतिक विज्ञापन, राजनीति में सक्रिय व्यक्तियों के चित्र, संदेश वाले विज्ञापन, बिजली के खंभे एवं वृक्षों पर लगाये गये बैनर पोस्टरों को 48 घण्टे के भीतर हटाया जायेगा। निजी घरों में किये गये दीवार लेखन, राजनैतिक विज्ञापन को 72 घण्टे के भीतर हटाने की कार्यवाही की जायेगी।