CG News :कलेक्टर ने ली राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक

कलेक्टर ने ली आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के संबंध में प्रेसवार्ता

जिले में निर्वाचन कार्यक्रम व आदर्श आचार संहिता के संबंध में विस्तार से दी जानकारी

जांजगीर-चांपा 9 अक्टूबर 2023 I कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक ली। विधानसभा निर्वाचन 2023 के नाम निर्देशन से लेकर निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की जानकारी दी। उन्होंने पामगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत एक पोलिंग बूथ में 1500 से अधिक मतदाता होने के कारण एक अतिरिक्त सहायक मतदान केंद्र बनाए जाने के प्रस्ताव की जानकारी देते हुए राजनीतिक दलों से चर्चा की।


कलेक्टर ने जिले में आयोजित होने वाले निर्वाचन संबंधित कार्यक्रम के बारे में राजनीतिक दलों को बताते हुए कहा कि निर्वाचन दूसरे चरण मे सम्पन्न कराया जाएगा। इस दौरान आदर्श आचार संहिता के तहत सारी कार्यवाही की जाएगी। राजनीतिक दलों को चुनावी बैठक, रैली, जुलूस तथा अन्य कार्यक्रम के लिए निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप अनुमति लेना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही प्रचार-प्रसार सामग्री में प्रिंटिंग प्रेस का नाम, पता और संख्या का उल्लेख भी किया जाना भी जरूरी होगा। इसके साथ ही राजनीतिक दलों को सुविधा एप की जानकारी भी दी गई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एसपी वैद्य, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती निशा नेताम मड़ावी, रोहित डहरिया, अशोक चौधरी, ललित बघेल, अभिषेक मिश्रा, आशुतोष गोपाल, श्रीमती अनुराधा शुक्ला, कन्हैया राठौर, अभास बोस सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

जिले में दूसरे चरण में होगा निर्वाचन –

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में विधानसभा निर्वाचन 2023 का निर्वाचन दूसरे चरण में संपादित किया जाएगा। इसको लेकर आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित कर ली गई है। कलेक्टर ने बताया कि निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही जिला जांजगीर-चांपा के सम्पूर्ण क्षेत्र में आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील कर दी गई है। संपत्ति विरूपण के तहत होर्डिंग्स, बेनर पोस्टर, दिवाल लेखन को हटाने की कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही सीविजिल एप, कन्ट्रोल रूम एवं एमसीएमसी टीम का गठन किया गया है। इस अवसर पर विभिन्न मीडिया संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहें।