JOB ALERT: जल्द करें आवेदन! NTPC में इंजीनियरिंग के लिए वैकेंसी, सैलरी होगी डेढ़ लाख से ज्यादा…

ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए NTPC में इंजीनियरिंग एग्जिक्यूटिव ट्रेनी के पद सरकारी नौकरी करने का अच्छा अवसार है. नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन (NTPC) की इंजीनियरिंग एग्जिक्यूटिव ट्रेनी पद पर आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ हैं. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाना होगा.

आवेदन प्रक्रिया 6 अक्टूबर 2023 से शुरु हो गई हैं. कैंडिडेट्स लास्ट आवेदन और एप्लीकेशन फीस का भुगतान 20 अक्टूबर 2023 तक कर सकते हैं. NTPC की तरप से अभी परीक्षा की डेट नहीं बताई गई है. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट careers.ntpc.co.in को चेक करें.

ऐसे करें आवेदन

  • उम्मीदवार आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाएं.
  • वेबसाइट पर आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ लें.
  • आवेदन से जुड़ी जरूरी के सभी डॉक्यूमेंट्स सिग्नेचर,फोटो, आईडी प्रुफ सावधानीपूर्वक अपलोड कर दें.
  • फिर एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें.
  • उसके बाद सबमिट एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें.

एप्लीकेशन फीस और आयु

एग्जिक्यूटिव ट्रेनी के पद पर आवेदन करने के लिए जनरल वर्ग को 300 रुपये देने होंगे. SC,ST,PH वर्ग के उम्मीदवारों को कोई भी एप्लीकेशन फीस नहीं देनी है. आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए कर सकते हैं. बात करते है आयु सीमा की . तो इस पद के लिए न्यूनतम आयु सीमा तय नहीं की गई है. अधिकतम आयु 27 साल निर्धारित किया गया है. वहीं, अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारो को अधिकतम आयु में छूट दी जाएगी.

वैकेंसी डिटेल्स

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम कुल 495 पदों को भरा जाएगा. इलेक्ट्रिकल के लिए 120 पद
मैकेनिक्ल के लिए 200 पद
इलेक्ट्रॉ़निक्स इंस्ट्रूमेंटेशन के 80 पद
सिविल के 30 पद
माइनिंग के 65 पद

बता दें कि इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार GATE Examination 2023 में अपीयर हो चुके हों. B.tech की डिग्री होना चाहिए. साथ ही संबंधित ट्रेड की जानकारी होनी चाहिए. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करें. वहीं, सैलरी की बात करें तो, 40,000 रुपये से लेकर 1 ,40,000 लाख तक मिलेगी. इसके अलावा अन्य सरकारी भत्तों का लाभ भी मिलेगा.