IND vs AUS: बैटिंग नहीं इस चीज के लिए Virat Kohli को मिला गोल्ड मेडल, ड्रेसिंग रूम में जमकर मचा हल्ला- VIDEO

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। भारतीय टीम की इस धांसू जीत के नायक विराट कोहली और केएल राहुल रहे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी निभाते हुए कंगारू टीम के जबड़े से जीत को छीन लिया। सिक्स लगाकर टीम इंडिया को विश्व कप 2023 की पहली जीत दिलाने वाले राहुल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि, ड्रेसिंग रूम में विराट कोहली को भी गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया।

कोहली को मिला गोल्ड मेडल

दरअसल, बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें भारतीय टीम मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में नजर आ रही है। वीडियो में हेड कोच राहुल द्रविड़ और फील्डिंग कोच टी दिलीप मैच में बेस्ट फील्डिंग करने वाले खिलाड़ी को गोल्ड मेडल देने का एलान करते हुए दिख रहे हैं।

दिलीप पहले ईशान किशन और श्रेयस अय्यर की बढ़िया फील्डिंग की तारीफ करते हैं। इसके बाद वह विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए उनको मैच का बेस्ट फील्डर बताते हैं। वीडियो में दिलीप विराट को गोल्ड मेडल पहनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं, कोहली भी माजाकिया अंदाज में मेडल को दांतों से दबाते हुए फोटो के लिए पोज देते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि मैच में कोहली ने मिचेल मार्श का लाजवाब कैच लपका था।

https://x.com/BCCI/status/1711230044503495147?s=20

कोहली की धांसू पारी

कोहली ने चेपॉक की मुश्किल पिच पर शानदार बल्लेबाजी करते हुए 116 गेंदों में 85 रन की लाजवाब पारी खेली। विराट ने अपनी पारी के दौरान छह चौके जमाए। कोहली ने केएल राहुल संग मिलकर चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी निभाई और कंगारू टीम को पूरी तरह से मैच से आउट कर दिया।

राहुल ने भी जमाया रंग

केएल राहुल भी विराट कोहली के साथ कंधे से कंधा मिलकर चले। भारतीय बल्लेबाज ने 115 गेंदों का सामना करते हुए 97 रन की नाबाद पारी खेली। राहुल ने अपनी इनिंग के दौरान 8 चौके और दो छक्के जमाए। राहुल ने 42वें ओवर की दूसरी गेंद पर सिक्स लगाते हुए भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 की पहली जीत का स्वाद चखाया।