KORBA :शातिर चोरों ने शिक्षा के मंदिर को भी बनाया निशाना, खेल सामाग्री सहित करीब 3:50 लाख रुपए कीमती सामान लेकर हुए फरार

कोरबा, 08 अक्टूबर I शहर में चोरों के हौसले बुलंद हो चुके हैं। वे घरों में छिटपुट चोरी को अंजाम तो दे रहे शिक्षा के मंदिर को भी निशाना बनाने से गुरेज नहीं कर रहे। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें चोर दरवाजे में लगे सकरी को काटकर दफ्तर के भीतर जा घुसे। शातिर चोरों ने दफ्तर में रखें इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बर्तन और खेल सामाग्री सहित करीब 3:50 लाख रुपए कीमती सामान लेकर फरार हो गए।

मानिकपुर पुलिस चौकी अंतर्गत एसईसीएल कॉलोनी में शिक्षा विभाग द्वारा मिडिल व प्राथमिक स्कूल क्रमांक 1का संचालन किया जाता है। प्रतिदिन की तरह शनिवार को शिक्षक स्कूल बंद कर घर चले गए। रविवार की सुबह स्कूल परिसर में निर्माणाधीन भवन में काम करने मजदूर पहुंचे। उनकी नजर स्कूल दफ्तर पर पड़ी। उन्हें दरवाजा खुला देख अनहोनी की आशंका हुई। मजदूरों ने स्कूल के प्रधान पाठक सुरेश कुमार वस्त्रकार जानकारी दी। वे खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे। उन्होंने दफ्तर में जाकर देखा तो आलमारियां खुली थी।

दफ्तर के भीतर रखे सामान अस्त-व्यस्त पड़े थे । शातिर चोरों ने खेल सामाग्री, बर्तन व इलेक्ट्रॉनिक उपकरण सहित लगभग 3लाख 50 हजार रुपए के सामान की चोरी कर ली थी। जिसकी जानकारी प्रधान पाठक ने पुलिस और वार्ड पार्षद फूलचंद सोनवानी को दी । घटना को लेकर प्रधान पाठक का कहना है कि स्कूल चार पांच मर्तबे चोरी हो चुकी है। पुलिस एक बार भी चोरों को नहीं पकड़ सकी। सूचना देने पर विवेचना के बाद शिकायत की पावती देने की बात कही जाती है। स्कूल में लगातार हो रही चोरी से परेशान हो गए हैं।

वार्ड पार्षद फूलचंद सोनवानी का कहना है कि अब तक चोर घरों के अलावा खदानों में चोरी कर रहे थे, अब वे शिक्षा के मंदिर को निशाना बना रहे हैं । ऐसे में पुलिस की व्यवस्था पर भी सवाल उठना लाजिमी है बहरहाल सूचना मिलने के बाद मानिकपुर पुलिस घटनास्थल पहुंची थी। पुलिस ने मौके का निरीक्षण करते हुए आरोपियों की पतासाजी शुरू कर दी है। मामले में चौकी प्रभारी प्रेमचंद साहू ने बताया कि स्कूल में चोरी हुई है। चोर प्रोजेक्टर की चोरी कर ले गए है। मामले में घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है। जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा।