PAK vs NED: पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप का किया शानदार आगाज, नीदरलैंड्स को 81 रन से हराया

वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे मैच में पाकिस्‍तान ने नीदरलैंड्स को 81 रन से हराया दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने जीत के साथ ही आगाज किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने सभी विकेट खोकर 286 रन बनाए थे। वहीं, नीदरलैंड्स की टीम 41 ओवर में 205 पर बनाकर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान के 286 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स ने धीमी शुरुआत की। मैक्स ओ’डाड मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, विक्रमजीत सिंह ने अर्धशतक जड़ा। वह 52 रन बनाकर आउट हुए।

बास डी लीडे का ऑलराउंड शो

इसके बाद ऑलराउंडर बास डी लीडे ने मोर्चा संभाला और 67 रन की पारी खेली। डी लीडे के आउट होते ही नीदरलैंड्स की पारी संभल नहीं सकी और एक बाद एक विकेट गंवाए। पूरी टीम 41 ओवर में 205 रन बनाकर आल आउट हो गई। पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ ने तीन विकेट लिए, जबकि हसन अली को दो विकेट मिले।

पाकिस्‍तान की पारी का हाल

बता दें कि साउद शकील (68) और मोहम्‍मद रिजवान (68) के अर्धशतकों की मदद से पाकिस्‍तान ने वर्ल्‍ड कप 2023 के दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स को 287 रन का लक्ष्‍य दिया। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 49 ओवर में 286 रन पर ऑलआउट हुई।

पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण स्‍वीकार करने वाली पाकिस्‍तान की शुरुआत बेहद खराब रही। 38 रन पर उसके शीर्ष तीन बल्‍लेबाज फखर जमान (15), बाबर आजम (5) और इमाम उल हक (12) पवेलियन लौट गए थे। यहां से साउद शकील और मोहम्‍मद रिजवान ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 120 रन की शतकीय साझेदारी की।

नीदरलैंड्स की दमदार वापसी

आर्यन दत्‍त ने शकील को जुलफिकार के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। यहां से नीदरलैंड्स ने वापसी की। पाकिस्‍तान ने 20 रन के अंदर अगले दो विकेट गंवा दिए। फिर शादाब खान (32) और मोहम्‍मद नवाज (39) ने अर्धशतकीय साझेदारी करके पाकिस्‍तान की वापसी कराई।

पाकिस्‍तान का सम्‍मानजनक स्‍कोर

बास डी लीड ने एक ओवर में शादाब खान और हसन अली को आउट करके पाकिस्‍तान को दबाव में ला दिया। हालांकि, पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों के उपयोगी योगदान के कारण पाकिस्‍तान की टीम सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा करने में कामयाब हुई। नीदरलैंड्स की तरफ से बास डी लीड ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट लिए। कॉलिन एकरमैन को दो सफलता मिली। आर्यन दत्‍त, लोगान वान बीक और पॉल वान मीकेरन को एक-एक विकेट मिला।