सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने तय किए नाम, दिल्ली से मुहर लगना बाकी, दीपक बैज ने बताई पहली सूची जारी होने की तारीख

रायपुर, 04 अक्टूबर । छत्तीसगढ़ में कांग्रेस 10 अक्टूबर के बाद अपनी पहली सूची जारी कर सकती है। अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में सेंट्रल स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होनी है। इस बैठक के बाद प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की ओर से भेजे गए नामों पर अंतिम मुहर लगेगी। तीन दिन पहले हुई बैठक में सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए सिंगल नाम तय किए गए हैं। दिल्ली से इन पर मुहर लगना बाकी है।

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने टिकट वितरण को लेकर कहा कि हम लोग टिकट वितरण का काम स्टेप-बाय-स्टेप कर रहे हैं। स्क्रीनिंग कमेटी के पहले चरण का काम पूरा हो चुका है। 10 अक्टूबर के बाद यानी अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में दिल्ली में मीटिंग होगी। जो नाम हमने तय किया कमेटी उस पर अंतिम मुहर लगेगी।

रविवार को राजीव भवन में हुई स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक।

पहली सूची में 40 नाम हो सकते हैं जारी

प्रदेश के 90 विधानसभा सीटों में से 40 सीटों पर सिंगल नाम पहले से ही तय माने जा रहे हैं। बाकी 50 सीटों पर भी रविवार को राजीव भवन में हुई बैठक में सिंगल नाम तय कर लिए गए हैं। संभावना है कि पहली सूची में लगभग 30-40 नाम जारी किए जाएंगे। इस सूची में ज्यादातर मंत्री और बड़े नेताओं के नाम होंगे।

बीजेपी प्रत्याशियों से नाराज उन्हीं के नेता- दीपक बैज

बीजेपी की संभावित सूची को लेकर दीपक बैज ने कहा कि हमने शुरू में ही कहा था जो 21 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है, उसमें विरोध देखने को मिल रहा है। बीजेपी के कार्यकर्ता उन प्रत्याशियों को पचा नहीं पा रहे हैं। वायरल हुई सूची को लेकर वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं में नाराजगी है।

मंगलवार को दूरबीन लेकर विकास खोजने निकले थे पूर्व मंत्री राजेश मूणत।

बीजेपी चाहे तो हमारे साथ बस्तर चलकर विकास देख ले- बैज

पूर्व मंत्री राजेश मूणत के दूरबीन लेकर विकास खोजने पर कहा कि अगर उन्हें विकास खोजना है तो हम बस्तर ले जाते हैं। वहां खुली फैक्ट्री, सिलगेर में खुले स्कूल, सुकमा-बीजापुर की सड़कें उन्हें दिखा देंगे। 15 साल की सरकार जो सुविधा उन्हें नहीं दे पाई वह हमने दिया। सुकमा जैसे क्षेत्रों में बिजली पहुंच चुकी है। बीजेपी तैयार हो तो हम उन्हें बस्तर में विकास दिखा देंगे।

पीएम मोदी बस्तर आए और झूठ बोलकर चले गए- प्रदेश अध्यक्ष

पीएम मोदी के बस्तर में दिए गए भाषण को पीसीसी चीफ दीपक बैज ने झूठ बताया है। उन्होंने कहा कि पीएम आए और बस्तर में भी झूठ बोलकर चले गए। उन्होंने लोकसभा में भी कहा है कि निजीकरण होगा। नगरनार और विशाखापट्टनम में स्टील बिक रहा है। बहुत सी कंपनियां इसके लिए कोलकाता में जुटी थी। कई कंपनियां है जो नगरनार का निरीक्षण कर जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बस्तर के विकास के लिए पैसा दिया है जबकि ऐसा नहीं है। बस्तर का विकास राज्य सरकार ने किया है।