ISRO के 9 वैज्ञानिकों को मिलेगा 25 लाख रुपये का इनाम, सरकारी स्कूल में पढ़े हैं 6 साइंटिस्ट…

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया। सीएम स्टालिन ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के पूर्व अध्यक्ष के. सिवन सहित तमिलनाडु के 9 अंतरिक्ष वैज्ञानिकों में से प्रत्येक के लिए 25 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है।

उनका कहना है कि वैज्ञानिकों ने अपने योगदान से राज्य और देश को गौरवान्वित किया है।

स्कॉलरशिप प्रोग्राम की भी घोषणा

स्टालिन ने सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए 7.5% आरक्षण के तहत सरकार से वित्तीय सहायता के साथ स्नातक की पढ़ाई करने वाले 9 इंजीनियरिंग छात्रों के लिए एक स्कॉलरशिप प्रोग्राम की भी घोषणा की। खास बात यह है कि नौ छात्रवृत्तियों का नाम तमिलनाडु के 9 प्रसिद्ध इसरो वैज्ञानिकों के नाम पर रखा जाएगा। इसमें ट्यूशन और हॉस्टल फीस शामिल होगी। स्टालिन ने कहा कि एक विशेषज्ञ पैनल छात्रवृत्ति कार्यक्रम के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा। इसके लिए 10 करोड़ का एक कॉर्पस फंड स्थापित किया जाएगा।

स्टालिन ने ट्वीट कर कहा- डॉ. के. सिवन, डॉ. मयिलसामी अन्नादुराई, डॉ. वी. नारायणन, थिरु. ए. राजाराजन, एम. शंकरन, जे. असीर पैकियाराज, एम. वनिता, निगार शाजी और डॉ. वीरमुथुवेल ने भारत और तमिलनाडु को गौरवान्वित किया है। सरकार इन वैज्ञानिकों में से प्रत्येक को उनकी अपार प्रतिभा और उपलब्धियों को पहचानते हुए 25 लाख रुपये का पुरस्कार दे रही है।