इस वर्ल्ड कप में वह तीन से चार शतक जड़ेंगे, बाबर आजम को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान…

नईदिल्ली I पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम के बारे में कुछ ऐसा कहा है, जिसके बाद वर्ल्ड कप की बाकी सभी 9 टीमों को सचेत हो जाने की जरूरत है. दरअसल, गंभीर ने बाबर आजम की बल्लेबाजी तकनीक को जबरदस्त बताते हुए कहा है कि पाक कप्तान इस वर्ल्ड कप में तीन से चार शतक जड़ सकते हैं. बाबर आजम के साथ ही गौतम गंभीर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के शानदार घरेलू रिकॉर्ड को टीम इंडिया के लिए प्लस पॉइंट बताया है.

गंभीर ने कहा, ‘जिस तरह की तकनीक बाबर आजम के पास है तो मुझे लगता है कि इस वर्ल्ड कप में वह पाकिस्तान के लिए तीन से चार शतक जड़ सकते हैं.’ गंभीर पहले भी यह कह चुके हैं कि बाबर आजम भारत में अपने बल्लेबाजी परफॉर्मेंस से वर्ल्ड कप में तहलका मचा सकते हैं. बता दें कि बाबर आजम ने वर्ल्ड कप से पहले खेले गए वार्म-अप मैच में 84 गेंद पर 80 रन का लाजवाब पारी खेली थी. वह पिछले कुछ समय से लगातार रन बना रहे हैं.

रोहित शर्मा के घरेलू रिकॉर्ड को बताया बड़ा फैक्टर
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने घरेलू मैदानों पर 80 वनडे मुकाबलों में 4148 रन जड़े हैं. इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 58.42 का रहा है. ऐसे में गौतम गंभीर ने इन आंकड़ों को बेहद खास बताते हुए कहा, ‘भारत घर में वर्ल्ड कप खेल रहा है. हम सभी लोग रोहित शर्मा का घरेलू रिकॉर्ड जानते हैं. उनके पास वनडे में तीन या चार दोहरे शतक हैं. तो मैं आश्वस्त हूं कि वह अपने दमदार घरेलू प्रदर्शन से टीम इंडिया को फायदा पहुंचाएंगे.’

रोहित शर्मा फिलहाल अच्छी लय में हैं. उन्होंने पिछले 8 वनडे पारियों में 4 अर्धशतक जड़े हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी उन्होंने लाजवाब 80+ रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.