वर्ल्ड कप 2023: टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर एक बार फिर छलका चहल का दर्द, बोले -अब आदत हो गई है…

नईदिल्ली I भारत ने विश्व कप 2023 के लिए युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल नहीं किया है. चहल टीम इंडिया के अहम स्पिन गेंदबाज हैं. लेकिन वे विश्व कप की टीम का हिस्सा नहीं हैं. चहल ने हाल ही में विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि विश्व कप के लिए 17 या 18 लोगों को नहीं ले सकते हैं. मैं स्थिति को समझता हूं. 

खबर के मुताबिक चहल ने कहा, ”मैं जानता हूं कि टीम में सिर्फ 15 खिलाड़ी ही रह सकते है, क्योंकि विश्व कप के लिए 17 या 18 लोगों नहीं चुना जा सकता है. मुझे थोड़ा बुरा लगा. लेकिन मेरा लक्ष्य आगे बढ़ना है. अब मुझे इसकी आदत हो गई है. तीन विश्व कप गुजर चुके हैं.”

टीम इंडिया ने चहल की जगह कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को मौका दिया. चहल ने दूसरे स्पिनर्स से जुड़े सवाल पर कहा, ”मैं किसी के कम्पटीशन को लेकर नहीं सोचता हूं. मुझे पता है कि अगर अच्छा प्रदर्शन करूंगा तो खेलने का मौका मिलेगा. भविष्य में कोई न कोई रिप्लेस करता ही है. आपकी जगह कोई और आता है.”

गौरतलब है कि चहल भारत के लिए टी20 और वनडे में शानदार गेंदबाजी कर चुके हैं. उनकी कुलदीप यादव के साथ एक समय तक अच्छी जोड़ी रही. वे दोनों प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हुआ करते थे. चहल ने अब तक 72 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान 121 विकेट झटके हैं. उनका वनडे के एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन देकर 6 विकेट लेना रहा है. वे 80 टी20 मैचों में 96 विकेट ले चुके हैं. भारत ने चहल को विश्व कप के लिए पूरी तरह नजरअंदाज किया. रविचंद्रन पहले टीम का हिस्सा नहीं थे. लेकिन हाल ही में उन्हें विश्व कप की टीम में जगह दी गई. अश्विन भी अच्छे स्पिनर हैं और अनुभवी हैं.