ITBP Recruitment 2023: ITBPP ने इन प्रदेशों में कॉन्स्टेबल जीडी रैली भर्ती का किया एलान, यहां पढ़ें डिटेल्स

राष्ट्र सेवा के साथ सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की ओर से अरुणांचल प्रदेश, उत्तराखंड और सिक्किम प्रदेशों के बॉर्डर जनपदों के लिए रैली भर्ती कराने की घोषणा की गयी है। जो उम्मीदवार इन प्रदेशों के बॉर्डर जिलों के अंतर्गत आते हैं और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उनके लिए आईटीबीपी की ओर से आवेदन पत्र भी जारी कर दिए गए हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जारी किये गए हैं जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आप आवेदन पत्र इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी प्राप्त कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं एप्लीकेशन फॉर्म

  • आईटीबीपी रैली भर्ती 2023 आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आईटीबीपी की अधिकृत वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद आप NEWS के सेक्शन में जाएं और जिस राज्य के अंतर्गत आते हैं उस लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करने का लिंक दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
  • आवेदन पत्र डाउनलोड सेक्शन में पहुंच जायेगा जहां से आप इस फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

रैली भर्ती के दिन जमा करना होगा आवेदन

उम्मीदवार आवेदन पत्र डाउनलोड करने के बाद उसे पूर्ण रूप से भर लें और इसके साथ सभी आवश्यक दस्तावेज अटैच कर लें। रैली भर्ती के स्थान पर उम्मीदवारों को पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र को संबंधित रैली भर्ती अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करना होगा। इसके बाद आप इस भर्ती में भाग ले सकेंगे। उम्मीदवारों को बता दें कि यह भर्ती कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर निकाली जा रही है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी की किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।