ODI World Cup 2023: अक्षर की जगह अश्विन को शामिल करने से खुश नहीं युवराज सिंह, कहा – इस खिलाड़ी को मिलनी चाहिए थी जगह

नईदिल्ली I आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में बिल्कुल आखिर में एक बड़ा बदलाव किया गया. स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए और उनकी जगह पर रविचंद्रन अश्विन को टीम का हिस्सा बनाया गया है. अब वर्ल्ड कप 2011 विजेता टीम का हिस्सा रहे युवराज सिंह ने इस फैसले को लेकर नाखुशी जाहिर की है. युवराज के अनुसार अक्षर की जगह पर युजवेंद्र चहल या फिर वॉशिंगटन सुंदर को शामिल किया जाना चाहिए था.

युवराज सिंह ने कहा कि मुझे निजी तौर पर लगता है कि टीम में एक लेग स्पिनर की कमी है. इस टीम में युजवेंद्र चहल का नाम होना चाहिए था. अगर चहल को हमें नहीं शामिल करना था तो मैं वॉशिंगटन सुंदर को टीम का हिस्सा बनाता. हालांकि मुझे लगता है कि टीम को एक अनुभवी गेंदबाज चाहिए था और इसी कारण मुझे लगता है कि अश्विन को शामिल किया गया.

वहीं युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम पर बात करते हुए कहा कि जसप्रीत बुमराह के होने से काफी फर्क दिखेगा. युवराज ने कहा कि बुमराह एक मैच विनर खिलाड़ी हैं. साल 2011 में जो जहीर खान ने किया था कुछ वैसी ही भूमिका बुमराह अदा कर सकते हैं. चोट के बाद इस तरह से वापसी करना आसान नहीं होता है, लेकिन अब तक बुमराह ने काफी बेहतर किया है और उनकी रफ्तार भी शानदार देखने को मिली है.

भारत 8 अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी अपने अभियान का आगाज

वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के शेड्यूल को लेकर बात की जाए तो 8 अक्टूबर को चेन्नई के मैदान पर टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. इसके बाद 11 अक्तूबर को भारतीय टीम दिल्ली के मैदान अफगानिस्तान की टीम के साथ मैच खेलेगी. वहीं 14 अक्तूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा.

यहां पर देखिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.