CG News :राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में मेडिकल कॉलेज रायपुर विजेता

रायपुर, 29 सितम्बर  पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले महाविद्यालयों की राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता का आयोजन बालाजी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस द्वारा किया गया। इस प्रतियोगिता में पुरुषों एवं महिला दोनों वर्गों में पं.जे.एन. स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय के खिलाड़ियों का दबदबा रहा।

पुरुष वर्ग के फाइनल में पं.जे.एन. स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय ने एस.बी.आई.एम.एस. को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 3-1 से पराजित कर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया। विजेता टीम की ओर से मनीष साहू, नित्यानंद पटेल और एस.बी.आई.एम.एस. के देवेंद्र, गौरव का प्रदर्शन उत्कृष्ट रहा। महिला वर्ग के फाइनल में शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय राजनांदगांव ने पं.जे.एन. स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय को कड़े मुकाबले में 3-2 से परास्त कर विजेता का खिताब अपने नाम किया। 

राजनांदगांव टीम की ओर से हीफ़ज़ा मालिक, दीपंशि सोलंकी, आँचल जैन व पं.जे.एन. स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय की रीतिका तिर्की व मीनाक्षी भोई ने सराहनीय प्रदर्शन किया। टीम के अन्य खिलाड़ी इस प्रकार हैं – सुधांशु गुप्ता, विपुल इन्चुल्कर, प्रिया चंद्रवंशी और मधु चौहान। महाविद्यालय के खेलकूद समिति के चेयरमेन डॉ. संदीप चन्द्राकर और क्रीड़ा अधिकारी सुधीर राजपाल का सराहनीय मार्गदर्शन रहा।

पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति स्वास्थ्य विज्ञान एवं आयुष विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. राजेश हिशीकर ने इस अवसर पर कहा – इन स्पर्धाओं में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर विश्वविद्यालय की टीम का चयन किया जायेगा, जिन्हें अंतरविश्वविद्यालयीन प्रतिस्पर्धाओं में आयुष विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा। इस हेतु चयन समिति के सदस्य और पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये हैं। डॉ. तृप्ति नागरिया, अधिष्ठाता चिकित्सा महाविद्यालय रायपुर ने महाविद्यालय के इन विजेताओं को बधाई देते हुए अत्यंत हर्ष व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा की बहुत कठिन पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद की गतिविधियों में विद्यार्थियों की रूचि बहुत सराहनीय है। स्पोर्ट्स कमेटी के चेयनमैन डॉ. संदीप चन्द्राकर ने कहा कि इस वर्ष महाविद्यालय की हीरक जयंती वर्ष के अवसर पर महाविद्यालय अनेक खेल-स्पर्धायें आयोजित कर रहा है। महाविद्यालय के इन-डोर स्पोर्ट्स हॉल का उन्नयन और बास्केटबॉल मैदान का अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर विकसित किया जाना इस वर्ष की महत्वपूर्ण उपलब्धियां रही हैं।