अमूल दूध अब और महंगा नहीं होगा, रेटों पर लगी लगाम, ये है खास वजह…

Amul Milk Price: अमूल का दूध पीने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब अमूल दूध और महंगा नहीं होगा.  क्योंकि अमूल ब्रांड का मैनेजमेंट करने वाले गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने रेट न बढ़ाए जाने की वजह साफ कर दी है. ताकि किसी कोई गलतफहमी न रहे.  

आपको बता दें कि अमूल देश का सबसे पॅापूलर डेयरी ब्रांड हैं. देश के बड़े शहरों में अमूल दूध की काफी खपत होती है.  क्योंकि ग्राहकों का भरोसा अभी अमूल पर पूरी तरह से बरकरार है. आपको बता दें कि खासकर फुल क्रीम दूध के बढ़ते दामों ने आम आदमी की जेब काफी ढीली की थी. क्योंकि पिछले कुछ दिनों में अमूल ने कई बार रेटों में इजाफा किया है… 

आखिर क्यों नहीं बढ़ेंगे दूध के दाम?


 गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के डायरेक्टर एस मेहता बताते हैं कि इस साल गुजरात में बारिश शानदार हुई है. जिसकी वजह से चारे के दामों में इजाफा होने की कोई संभावनाएं नहीं है. इसके चलते दूध के दामों में भी कोई इजाफा नहीं किया जाएगा. साथ ही गुजरात के राजकोट में अमूल का एक और नया प्लांट शुरू होने वाला है. इसलिए दूध की कोई परेशानी नहीं होगी.देशभर में स्थिर कीमतों पर ही अमूल का दूध दिया जाएगा. अभी अगले 6 माह तक दूध की कीमतों में कोई इजाफा होने की उम्मीद नहीं है. क्योंकि पशुपालकों ने चारे के दाम बढ़ाने के की बिल्कुल डिमांड नहीं की है.

बढ़ेगा अमूल का निवेश


अमूल फेडरेशन के मुताबिक अमूल प्रति वर्ष करीब 3,000 करोड़ रुपए का निवेश कर रही है.  ये निवेश अगले कई सालों तक चलता रहेगा. यही नहीं अमूल बहुत जल्द राजकोट में दूध का एक नया प्लांट भी शुरू करने वाला है. जानकारी के मुताबिक इस प्लांट में रोजाना 20 लाख लीटर दूध को प्रोसेस होगा. जानकारी के मुताबिक इस परियोजना पर पूरे 2000 करोड़ रुपए का खर्च आने की बात कही जा रही है. आपको बता दें कि भारत में दूध 10 करोड़ से अधिक परिवारों की आजीविका का साधन है.