Adani Ports अपने 195 मिलियन डॉलर के बॉन्ड को करेगी बायबैक, समय से पहले चुकाएगी कर्ज

दाणी ग्रुप का अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZ) समय से पहले अपना कर्ज चुकाएगा। एपीएसईजी ने कहा कि 2024 में चुकाए जाने वाला 195 मिलियन अमेरिकी डॉलर का कर्ज कंपनी जल्द ही चुकाएगी जिससे हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद निवेशकों का भरोसा बढ़ेगा।

बॉन्ड को बायबैक करेगी कंपनी

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में, APSEZ ने कहा कि कंपनी अपने कैश रिजर्व का उपयोग करके 2024 में देय 195 मिलियन अमेरिकी डॉलर के बॉन्ड को वापस खरीदेगी। कंपनी ने बाताया कि 520 मिलियन अमेरिकी डॉलर के मूल बकाया में से 325 मिलियन अमेरिकी डॉलर बायबैक के बाद बचे रहेंगे।

मई में भी कंपनी ने अपने बॉन्ड को किया था बायबैक

आपको बता दें कि इस साल मई में भी कंपनी ने जुलाई 2024 के बॉन्ड को मूल राशि के कुल 130 मिलियन अमेरिकी डॉलर कैश में वापस खरीदा था और कहा था कि वह अगली चार तिमाहियों में से प्रत्येक में बॉन्ड की मूल राशि का 20 प्रतिशत वापस खरीदेगी। इसकी दूसरी किश्त में कंपनी अब 195 मिलियन अमेरिकी डॉलर तक के बॉन्ड खरीदने का प्रस्ताव कर रही है। यह बॉन्ड की मूल राशि (650 मिलियन अमेरिकी डॉलर) का 30 प्रतिशत है।

26 अक्टूबर तक बायबैक का खुला रहेगा टेंडर

मई में 130 मिलियन अमेरिकी डॉलर के बायबैक के बाद, 520 मिलियन अमेरिकी डॉलर बकाया और रह गया है। कंपनी ने फाइलिंग में कहा कि बायबैक टेंडर 26 अक्टूबर तक के लिए खुला है। अदाणी ग्रुप का यह कदम निवेशकों के विश्वास को दोबारा जीतने का है। साल की शुरुआत में अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च ने अदाणी ग्रुप पर धोखाधड़ी और स्टॉक हेरफेर के लिए ऑफशोर टैक्स हेवन के अनुचित उपयोग का आरोप लगाया था।

आरोपों के बाद अदाणी ग्रुप के सभी 10 शेयरों में गिरावट देखने को मिली थी। हालांकि अदाणी ग्रुप ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया था। निवेशकों के इसी खोए हुए भरोसे को दोबारा पाने के लिए अदाणी ग्रुप समय से पहले कर्ज को चुकाएगा।