Raipur News :पॉवर कंपनी में भारत भूषण अध्यक्ष व समीर पाण्डेय महासचिव निर्वाचित

रायपुर, 26 सितम्बर । छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मण्डल पत्रोपाधि अभियंता संघ के द्विवार्षिक निर्वाचन में भारत भूषण जायसवाल अध्यक्ष व समीर पाण्डेय महासचिव निर्वाचित हुए हैं। बिलासपुर में आयोजित द्विवार्षिक चुनाव में अध्यक्ष तथा महासचिव पद के लिए दो-दो प्रत्याशियों के बीच मुकाबला था। निर्वाचन अधिकारी एस के राय एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी नीलकंठ चंद्राकर ने बताया कि पूरे प्रदेश के 488 विद्युत कंपनी पत्रोपाधि अभियंताओं ने मतदान में हिस्सा। अध्यक्ष पद के लिए हुए निर्वाचन में भारत भूषण जायसवाल ने महेश्वर टण्डन पर 178 मतों से जीत दर्ज की । वहीं दूसरी ओर महासचिव पद के लिए हुए कड़े मुकाबले में समीर पाण्डेय ने श्रीकांत बड़गिया पर छह मतों से जीत दर्ज करने में सफलता प्राप्त की है।

मतदान में जगदलपुर, अम्बिकापुर, रायपुर, राजनांदगांव, दुर्ग, कोरबा, बिलासपुर एवं रायगढ़ क्षेत्र के 488 इंजीनियर ने हिस्सा लिया। नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं महासचिव ने बताया कि संघ में केवल दो पद अध्यक्ष एवं महासचिव पद के लिए निर्वाचन किया जाता है एवं शेष पद पर अध्यक्ष एवं महासचिव के द्वारा केंद्रीय कार्यकारणी के अन्य सदस्यों का मनोनयन किया जाता है। सभी सदस्यों का कार्यकाल 2 वर्ष का होता है।

अध्यक्ष पद के लिए कुल 488 मत पड़े जिसमें से भारत भूषण जायसवाल को कुल 332 मत तथा माहेश्वर टण्डन को कुल 154 मत मिले एवं 2 मत अवैध घोषित किया गया। महासचिव पद के लिए समीर पाण्डेय को 246 मत तथा श्रीकांत बड़गिया को 240 मत मिले एवं 2 मत अवैध घोषित किए गए। मतदान सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुआ। निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा बताया गया कि प्रदेश में डिप्लोमा पॉवर इंजीनियर को एक मात्र संगठन है जो संघ के सदस्यों के हित के लिए कार्य करता है।