IPL 2024 के लिए संन्यास से यू-टर्न लेंगे AB de Villiers? मिस्टर 360 ने खुद ही कर दी पुष्टि

AB de Villiers on IPL Retirement U turn: साउथ अफ्रीका और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में अपनी वापसी के अटकलों पर पूर्णविराम लगा दिया है। एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर जारी किए एक वीडियो में ये स्पष्ट कर दिया है कि वह एक खिलाड़ी के रूप में आईपीएल में वापसी नहीं करेंगे।

बता दें कि साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) साल 2011 से आरसीबी टीम का हिस्सा रहे और साल 2021 सीजन उनका आखिरी सीजन रहा। आरसीबी टीम को उन्होंने अकेले दम पर कई अहम मैच जिताए, जिस वजह से आज भी आरसीबी फैंस को उनकी वापसी का बेहद इंतजार रहता है। एबी डिविलियर्स ने आईपीएल में संन्यास वापस लेने पर क्या कहा आइए जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

IPL में वापसी पर AB de Villiers ने दिया बड़ा बयान

दरअसल, एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने कहा कि IPL में संन्यास से यू-टर्न लेने की मेरी कोई संभावना नहीं है। उन्होंने आगे कहा,

”मैंने संन्यास से वापस आने के बारे में पहले सोचा था, लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकता है। मैंने अपना फैसला कर लिया हैं और जैसा कि मैंने अपने पूरे करियर में किया है। मैं अपने फैंस और अपनी टीम के लिए हमेशा वफादार रहा हूं।”

इसके साथ ही एबी डिविलियर्स ने कहा कि जब मैं कोई फैसला लेता हूं, तो मुझे बचपन की बात हमेशा याद आती है। मुझे छोटी उम्र से ही सिखाया गया था कि आप जो भी निर्णय लें उसे स्पष्ट रखें और उस पर कायम रहें। उन्होंने आगे कहा कि इस पर बहुत सोच-विचार किया गया। इसका कारण यह है कि पिछले कुछ सीजन में मुझे मैदान पर अपनी ऊर्जा में थोड़ी कमी महसूस होने लगी थी। इसके कुछ कारण हैं।

मैं साल में केवल दो या तीन महीने ही खेलता हूं। इसलिए, यह सोचना कि मैं अब उतना अच्छा नहीं हूं जितना पहले हुआ करता था, यह सोचना एक भयानक बात थी। अगर मैं यहां नहीं होता तो इस खेल को बदलने के लिए दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनें, मेरे लिए आगे बढ़ने का समय आ गया है।