World Cup 2023: ‘जो Dhoni ने किया उसे दोबारा…’ वर्ल्ड कप को लेकर KL Rahul की जुबां पर आई दिल की बात

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल की अगुवाई में भारत ने दूसरे वनडे मैच में कंगारू टीम को 99 रन से हरा दिया। केएल राहुल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 51 रन की पारी खेली। मैच जीतने के बाद केएल राहुल ने जियो सिनेमा से बातचीत की। इस दौरान केएल राहुल ने फिटनेस में अपनी वापसी पर चर्चा की। ऑस्ट्रेलिया में चल रही चुनौती का आकलन किया। केएल राहुल ने बताया कि वह विश्व कप टिकटों के लिए अनुरोध करने वाले लोगों से निपटने की योजना कैसे बनाते हैं, और अपनी वर्ल्ड कप आकांक्षा का खुलासा किया।

‘मैं वर्ल्ड कप के लिए फिट हूं’

केएल राहुल ने फिटनेस के सवाल पर कहा, “सभी ने मुझे एशिया कप में खेलते हुए देखा है, मैंने सभी मैच सुपर फोर में खेले हैं। मैंने विकेट के पीछे कीपिंग की, बल्लेबाजी की और रन भी बनाए, इसलिए मुझे लगता है कि उस सवाल का जवाब उन सभी के लिए है जो मेरी फिटनेस को लेकर चिंतित थे। उम्मीद है, मैं विश्व कप के लिए पूरी तरह फिट हूं।”

ओपनिंग और नंबर 4-5 बल्लेबाजी में बताया अंतर 

राहुल ने सलामी बल्लेबाजी करने और नंबर-4 या 5 पर बल्लेबाजी करने में अंतर पर कहा, “अपने पूरे जीवन में मैंने सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी की है। विकेट गिरने या जरूरी रन रेट का कोई दबाव नहीं है, लेकिन जब आप मध्य क्रम में बल्लेबाजी करते हैं तो आपके सामने स्थिति होती है और फिर उसके अनुसार कार्य करने की जरूरत होती है। यही एकमात्र बड़ा अंतर है।”

2011 वर्ल्ड कप फाइनल में के विनिंग सिक्स का बताया मजेदार किस्सा

2011 विश्व कप फाइनल में एमएस धोनी ने छक्का पर कहा, “मैं बेंगलुरु में था और कुछ दोस्तों के साथ खेल देख रहा था। मुझे याद है जब हमने दो विकेट जल्दी खो दिए थे तो हम सभी ने सोचा था कि खेल खत्म हो गया है। बाद में, जब हम जीत गए, तो हम बेंगलुरु के सबसे व्यस्त इलाके में गाड़ी चलाकर पहुंचे और वहां ऐसा दृश्य था, हर कोई उछल रहा था और जश्न मना रहा था। यह हम सभी भारतीयों के लिए गर्व का क्षण था और उम्मीद है कि हम इसे अपने देश के लोगों के लिए फिर से बना सकते हैं।”