बड़ी खबर : मुख्यमंत्री ने कोटवारों को दी बड़ी सौगात, मानदेय में की दोगुनी वृद्धि…रिटायरमेंट में भी मिलेगा लाभ

भोपाल । मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज लगातार प्रदेश की जनता को एक से बढ़कर एक सौगात दे रहे है। इसी कड़ी में आज सीएम शिवराज ने कोटवारों को संबोधित करते हुए मानदेय में दोगुनी वृद्धि करने का एलान किया है।

साथ ही रिटायरमेंट पर उन्हें 1 लाख रुपए की राशि प्रदान करने की भी बात कही। बता दें कि राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान में आयोजित इस कार्यक्रम में लाखों की तादाद में कोटवार पहुंचे। जहां पर मंच से उतर कर सीएम ने कोटवारों पर पुष्पवर्षा कर सभी का स्वागत किया और एक से बढ़कर एक सौगातों की झड़ी लगा दी।

सीएम ने मानदेय को किया दोगुना

सीएम के इस सौगात देने के बाद कोटवारों में ख़ुशी की लहर है। इसके साथ ही सीएम ने अपने संबोधन में आगे कहा कि परिवार की बेटियों को लाड़ली बहना योजना का लाभ दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि कोटवारों के वेतन में हर साल न्यूनतम 500 रुपये की वृद्धि की व्यवस्था की जाएगी। ऐसे कोटवार जिनके पास सेवाभूमि नहीं है, उन्हें 4000 रुपये मासिक मिलते हैं। अब उन्हें 8000 रुपये मासिक मिलेंगे। जिन कोटवारों को 1000 रुपये मिलते हैं, उन्हें बढ़ाकर 2000 और जिन्हें 600 रुपये मिलते हैं, उन्हें 1200 रुपये दिए जाएंगे। सीएम ने यह भी कहा कि 10 एकड़ तक की सेवाभूमि वाले कोटवारों को भी न्यूनतम 1000 रुपये मानदेय दिया जाएगा।

कोटवारों की वर्दी के रंग में हुआ बदलाव

सीएम शिवराज ने घोषणा की है कि सभी कोटवारों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिया जाएगा। इसका फायदा उनके परिवार को भी मिलेगा। साथ ही शिवराज ने कोटवारों की वर्दी का रंग बदलकर अब खाकी किया जाएगा। बता दें कि लंबे समय से कोटवारों की यूनिफार्म का कलर भूरा था। जिसको देखते हुए अब कलर को खाकी में बदले का फैसला लिया गया है। चुनावी साल में जिस तरह से सीएम जनता को सौगात दे रहे है। उसे देखकर लगा रहा है कि इस बार भी सीएम सत्ता का ताज अपने नाम कर सकते है।