चला संगी वोट देहे जाबो मानव श्रृंखला बनाकर किया मतदाता जागरूक

मनेन्द्रगढ़, 23 सितम्बर । विधानसभा निर्वाचन 2023 को ध्यान में रखते हुए मतदाताओं को मताधिकार के महत्व को बताने, जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा की उपस्थिति में स्वीप कार्यक्रम का आयोजन अकादमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल तेन्दूडांड झगराखाड़ मनेन्द्रगढ़ में किया गया। कार्यक्रम में अकादमिक हाइट्स पब्लिक स्कूल तेन्दूडांड के सैकड़ों बच्चों ने भाग लेकर चला संगी वोट देहे जाबों मानव श्रृंखला बनाकर व मतदाता जागरूकता के नारे लगाकर शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया। 

स्कूल के बच्चों को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने कहा प्रजातांत्रिक व्यवस्था में मताधिकार एवं शत प्रतिशत मतदान का बहुत ही महत्व है। हम सबको मिलकर मतदाता जागरूकता अभियान के माध्यम से अपने परिवार के साथ-साथ सभी नगरवासियों को मतदान के लिए प्रेरित करना है, मताधिकार एवं मत की वैल्यू को बताना है। कलेक्टर ने बच्चों को बताया कि निर्वाचन में जिसे हम मतदाता भी कहते हैं। यह मतदाता ही है, जो लोकतंत्र का भविष्य तय करते है। इसलिए देश का हर एक नागरिक जब मत देने के लिए जाता है तो उसे एक जागरूक मतदाता की तरह अपना वोट देना चाहिए।

देश के युवा ही देश की धड़कन होते हैं। उनके बिना भारत के सुनहरे भविष्य की कल्पना नहीं की जा सकती है। भारत निर्वाचन आयोग की हमेशा यही कोशिश रहती हैं कि देश के सबसे बड़े लोकतंत्र के इस पर्व जिसे हम चुनाव कहते हैं। उसमें हिस्सा लें और एक जागरूक मतदाता बनकर निर्वाचन में अपनी सहभागिता निभाये। तभी वह देश विकास करेगा। सैकड़ों छात्रों ने कलेक्टर के नेतृत्व में मानव श्रृंखला का निर्माण कर स्कूल के गुरूजनों एवं परिवार जनों को मतदान का संदेश दिया, इस दौरान सभी को जिला कलेक्टर के द्वारा शपथ भी दिलाया गया।

कार्यक्रम में स्वीप नोडल संजय श्रीवास्तव मण्डल संयोजक मनेन्द्रगढ़, अजय मिश्रा जिला शिक्षा अधिकारी, नीरजकांत तिवारी तहसीलदार, संचालक आशिष ककड़, संजीव ताम्रकार, प्रार्चाय पी. रविशंकर, प्रशांत अग्रवाल, आशी ककड़, ज्याती ताम्रकार, तोशी अग्रवाल, सुरेन्द्र पाल तिवारी पटवारी, सतीश द्विवेदी, गौरव त्रिपाठी, सतीश गुप्ता, रंजीत सिंह सहित काफी संख्या में स्कूल छात्र-छात्राएं तथा विद्यालय के स्टाफ उपस्थित थे।

इस दौरान बच्चों ने नारे लगाकर मतदान के लिए किया जागरूक :

सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले बोल दो।

उम्र हमारी 18 पूरी है, वोट देना जरूरी है।

जन जन का यह नारा है, मतदान अधिकार हमारा है।

युवा शक्ति के तीन है काम ,शिक्षा सेवा और मतदान।