KORBA : Modern College को मिला छत्तीसगढ़ का “ऐकडेमिक एक्सीलेंस अवार्ड”

10 वर्षो के उत्कृष्ठ शैक्षणिक उपलब्धियों के फलस्वरूप माडर्न कालेज को विशेष पुरस्कार मिला

कोरबा, 22 सितम्बर I माडर्न कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट एण्ड इन्फोरमेंशन टेक्नोलॉजी, कोरबा महाविद्यालय को लगातार 10 वर्षो से उत्कृष्ठ शैक्षणिक उपलब्धियो एवं श्रेष्ठ परीक्षा परिणाम के फलस्वरूप रायपुर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के द्वारा “ऐकडेमिक एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया गया । माडर्न कालेज, कोरबा के प्राचार्य डॉ. हाशिम सईद एवं कम्प्युटर साईस विभाग के विभागाध्यक्ष धन्नजय प्रसाद श्रीवास्तव ने रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में माडर्न कालेज को प्रदान “ऐकडेमिक एक्सीलेंस अवार्ड प्राप्त किया। इस कार्यक्रम में राज्य भर के आये हुए विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं के संस्था प्रमुख उपस्थित थे । इस सम्मान अवसर पर मुख्यमंत्री माननीय श्री भुपेश बघेल ने महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. हाशिम सईद को विद्यार्थियों के सवागिण विकास एवं प्रगति हेतु समर्पित होने पर बधाई दी तथा शुभकामनायें प्रेषित की।


यह कोरबा जिले के लिए गौरव की बात है कि कोरबा के महाविद्यालय को राज्य स्तरीय पुरस्कार उसके उत्कृष्ठ शैक्षणिक कार्य एवं उनकी उपलब्धियों के कारण सम्मानित कर “ऐकडेमिक एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया गया । माडर्न कालेज के पिछले 10 वर्षे के शैक्षणिक उपलब्धियो एवं विश्वविद्यालय परीक्षा परिणाम के मेरिट लिस्ट में विद्यार्थियों को श्रेष्ठ स्थान प्राप्त करने एवं विभिन्न कक्षाओं में स्वर्ण पदक प्राप्त होने के आधार पर प्रदान किया गया । सन् 2006 में स्थापित माडर्न कालेज, कोरबा में बी.सी.ए., बी.बी.ए., बी.कॉम. (सी.ए.), बी.एस.सी. (सी.एस.), बी.एस.सी. (बायोलोजी), डी.सी.ए., पी.जी.डी.सी.ए., पी.जी.डी.बी.एम., एम.कॉम., एम.एस.डब्लू. एवं एम. एस. सी. (सी.एस.) की कक्षायें संचालित है। महाविद्यालय के प्राध्यापक विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम को समय से पूर्ण कराकर परीक्षा पूर्व रिवीजन भी कराते है। यह महाविद्यालय ना केवल शैक्षणिक उत्कृष्ठता की अपनी पहचान राष्ट्रीय स्तर पर बना रहा है, अपितु विद्यार्थियों को रोजगार प्रदान करने हेतु प्रतिवर्ष प्लेसमेन्ट एवं रोजगार मेला का भी आयोजन करता आ रहा है। संस्था के उपाध्यक्ष श्रीमती फरहत अहमद एवं माडर्न कालेज, कोरबा के प्राचार्य डॉ. हाशिम सईद ने महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापको एवं कर्मचारियों को बधाई दी एवं राज्य स्तर पर पुरस्कार प्राप्त करने पर शुभकामनाऐं प्रेषित की।

श्रीमती फरहत अहमद ने कहा कि कोरबा छत्तीसगढ़ का औद्योगिक शहर होने के कारण देश के विभिन्न प्रांतों के परिवार अपने विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा हेतु अन्य शहरों में भेजने के लिए विवश हो जाते है, उन्हे माडर्न कालेज कोरबा के शिक्षा के स्तर एवं प्रोफेशनल पाठ्कमों की जानकारी निःशुल्क प्राप्त करने हेतु माडर्न कालेज, कोरबा में अवश्य आ कर जानकारी प्राप्त करना चाहिए । माडर्न कालेज के प्राचार्य डॉ. हाशिम सईद ने विद्यार्थियों के उत्कृष्ठ शैक्षणिक सफलता पर प्राप्त “ऐकडेमिक एक्सीलेंस अवार्ड” हेतु महाविद्यालय समिति, प्राध्यापको कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों को शुभकामनाऐं प्रेषित की है तथा भविष्य में महाविद्यालय को और अधिक श्रेष्ठता की ओर जाने प्रयास करने हेतु प्रेरित किया है। यह महविद्यालय अपने उत्कृष्ठ परीक्षा परीणाम के कारण अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय, बिलासपुर का एक श्रेष्ठ महाविद्यालय है। माडर्न कालेज, कोरबा महाविद्यालय को छत्तीसगढ़ स्तर का “ऐकडेमिक एक्सीलेंस अवार्ड प्राप्त होने एवं कोरबा जिले का नाम रोशन करने पर महाविद्यालय के विद्यार्थियों एवं अनेक संस्थाओं ने शुभकामना प्रेषित की है।