CG News :कलेक्टर ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

बेमेतरा, 21 सितम्बर । कलेक्टर पदुम सिंह एल्मा ने गुरूवार सवेरे जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण कर मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन को मरीजों का इलाज पूरी संवेदनशीलता के साथ करने के निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने सभी वॉर्ड का निरीक्षण किया और अस्पताल में भर्ती मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं, आईसीयू, ऑपरेशन थियेटर, एक्सरे,सोनोग्राफी, फार्मेसी,पैथोलॉजी लैब, ओपीडी में डॉक्टरों के साथ अन्य स्टाफ की उपस्थिति की जानकारी ली। कलेक्टर ने ओपीडी में डॉक्टर स्टाफ की उपस्थिति और मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं के साथ साथ अस्पताल परिसर की साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात कही।

उन्होंने कहा की मरीजों को मिलने वाले सभी सुविधा समय पर उपलब्ध हो। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। डॉक्टर एवं स्टॉफ निर्धारित समय पर अस्पताल में उपस्थित रहें ताकि मरीजों को डॉक्टर का इंतजार न करना पड़े और समय पर उन्हे बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो सके।

जिलाधीश ने सीएमएचओ को अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टर एवं स्टाफ को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने अस्पताल के बिल्डिंग में सिपेज के कारण आईसीयू, ऑपरेशन थियेटर के पास पानी टपक कर अंदर तक पहुंच रहा था, इलेक्ट्रिक पावर लगातार चालू हेतु संबंधित को जानकारी लेकर व्यवस्थित करने के निर्देश दिये।