National Cinema Day: 100 रुपये से भी कम होगे सभी फिल्मों के टिकट के दाम, ‘नेशनल सिनेमा डे’ पर भारी छूट

फिल्म और सिनेमा की दुनिया में खोने के लिए एक बार फिर तैयार हो जाइए। बीते साल की तरह इस बार भी नेशनल सिनेमा डे का आगाज होने जा रहा है। इसके साथ ही सभी फिल्मों के टिकटों के दाम पर भारी छूट मिलेगी चाहे जवान हो या गदर 2। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने नेशनल सिनेमा डे की घोषणा की है। बीते साल नेशनल सिनेमा डे पर सिनेमा लवर्स का जबरदस्त क्रेज देखने को मिला था। थिएटर्स के बाहर खचाखच भीड़ का माहौल था। एक दिन के लिए सभी फिल्मों के टिकट के दाम महज 75 रुपये कर दिए गए। इस ऑफर में पीवीआर और सिनेपोलिस जैसे नेशनल चेन भी शामिल थे।

कितना होगा टिकट का दाम ?

इस साल भी मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया एक बार फिर ये ऑफर लेकर आया है। नेशनल सिनेमा डे 13 अक्टूबर 2023 को मनाया जाएगा। एक दिन के लिए देशभर में सभी फिल्मों के टिकटों के दाम गिराकर महद 99 रुपये कर दिए जाएंगे। जवान हो या गदर 2, या फिर नई रिलीज होने वाली फिल्में, दर्शक किसी भी फिल्म को अब 100 रुपये से भी कम में देख पाएंगे।

इन नेशनल चेन में वैलिड होगा ऑफर

सिनेमा के इस फेस्टिवल में 4000 स्क्रीन्स शामिल है। इनमें पीवीआर आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, सिटीप्राइड, एशियन, मुक्ता ए2, मूवी टाइम, वेव, एम3के और डीलाइट समेत कई मल्टीप्लेक्स और थिएटर्स शामिल है।

फिल्मों को मिलेगा फायदा या नुकसान ?

साल 2022 में मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के इस ऑफर ने थिएटर्स के बाहर लोगों की भीड़ लगा दी थी। फिल्मों को इसका फायदा भी मिला था। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की ब्रम्हास्त्र को नेशनल सिनेमा डे का सबसे ज्यादा फायदा मिला था और फिल्म के बिजनेस में बढ़ोत्तरी हुई थी। इस बार भी कई बड़ी फिल्में लिस्ट में शामिल है। अभी थिएटर्स में जवान और गदर 2 लगी हुई है। कुछ दिनों बाद फुरके 2 और द वैक्सीन वॉर भी रिलीज कर दी जाएगी। अब इन फिल्मों को फायदा मिलेगा या नुकसान ये तो आने वाला वक्त बता ही देगा।