Skin Tips : ग्लोइंग स्किन मिलेगी सिर्फ एक चम्मच मलाई से, जानिए कैसे करें इस्तेमाल…

Glowing Skin: बेदाग निखार के लिए लोग तरह-तरह के स्किन ट्रीटमेंट करवाते हैं. मार्केट में भी ऐसे कई सारे प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, जिसका लोग स्किन केयर में इस्तेमाल कर रहे हैं. हालांकि, कई बार यही ब्यूटी प्रोडक्ट्स स्किन को ज्यादा नुकसान पहुंचाने का काम करते हैं. लेकिन आपको बता दें कि ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए आप मलाई का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

मलाई से स्किन सॉफ्ट होती है. इसके साथ ही, त्वचा पर एक्ने और पिंपल्स की समस्या भी नहीं रहती है. चलिए आपको बताते हैं किस तरह चेहरे पर मलाई का इस्तेमाल करने से आप ग्लोइंग त्वचा पा सकते हैं.

चेहरे पर मलाई लगाने के फायदे?

चेहरे पर मलाई लगाने के कई सारे फायदे हैं. स्किन के लिए ये बहुत असरदार है. मलाई चेहरे की त्वचा को लचीला बनाने में काफी मददगार होती है. मलाई में विटामिन ए भरपूर मात्रा में पाया जाता है और ये विटामिन त्वचा को मुलायम बनाने के साथ-साथ खूबसूरत भी बनाती है.

कैसे पाएं ग्लोइंग त्वचा?

ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए सबसे पहले कटोरी में दो चम्मच मलाई और इतने ही चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलाएं. अब आप मलाई और मुल्तानी मिट्टी को अच्छी तरह से मिलाएं. अब आप किसी ब्रश की मदद से इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएंं. इसे फेस पैक की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

इसे चेहरे पर लगाने के करीब 20 मिनट बाद पानी और रुई की मदद से साफ कर लें. इस फेस पैक को हफ्ते में दो से तीन बार इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपकी त्वचा पर बेदाग निखार आएगा.

लेकिन रखें इस बात का ध्यान

मुल्तानी मिट्टी और मलाई दोनों ही स्किन के लिए बेहद फायदेमंद हैं. हालांकि, स्किन एक्सपर्ट ये भी सलाह देते हैं कि किसी भी फेस पैक का इस्तेमाल करने से पहले हमें पैच टेस्ट जरूर करना चाहिए या फिर किसी एक्सपर्ट से सलाह जरूर करें. कई बार कुछ चीजें स्किन पर एलर्जिक रिएक्शन कर सकती हैं. इसलिए किसी भी फेस पैक का इस्तेमास करने से पहले पैच टेस्ट जैसी कुछ जरूरी बातों का ध्यान जरूर रखें.