Police Constable Arrested : रिश्वत लेते पुलिस कांस्टेबल गिरफ्तार, ACB ने रंगे हाथों पकड़ा…जानिये पूरा मामला…

Police Constable Arrested : बीकानेर के बज्जू थाने के कांस्टेबल को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एक परिवाद को निपटाने के नाम पर कांस्टेबल बनवारी लाल ने रिश्वत की डिमांड की थी, जिसकी शिकायत परिवादी ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को कर दी। मंगलवार को एसीबी ने उसे रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

बीकानेर के एडिशनल एसपी महावीर शर्मा ने बताया कि पुलिस स्टेशन बज्जू में चल रहे एक प्रकरण में कांस्टेबल बनवारी लाल ने पंद्रह हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इसकी शिकायत मिलने पर पुष्टि की गई और मंगलवार को ट्रेप प्लान किया गया। परिवादी रिश्वत की राशि देने पहुंचा तो एसीबी की टीम आसपास ही थी। जैसे ही पंद्रह हजार रुपए हाथ में लिए, वैसे ही एसीबी ने बनवारी लाल को दबोच लिया। उसके कब्जे से रिश्वत के पंद्रह हजार रुपए भी बरामद कर लिए गए। बनवारी लाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। अब एसीबी बनवारी के घर की छानबीन करेगी। इसके साथ ही उसके बैंक खातों की छानबीन भी हो सकती है।

परिवादी का नाम गोपनीय

एसीबी ने परिवादी का नाम सार्वजनिक नहीं किया है। पिछले लंबे समय से एसीबी परिवादी का नाम सार्वजनिक नहीं कर रहा है। आमतौर पर शिकायत करने वाले का नाम सार्वजनिक होने पर उसे अन्य सरकारी काम करवाने में दिक्कत होती है। कई बार खुद शिकायतकर्ता अपना नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर ही परिवाद देता है।