Petrol Price Hike : सीधे 26 रुपए बढ़े पेट्रोल के दाम, महंगाई की मार झेल रही जनता को सरकार ने दिया बड़ा झटका

नई दिल्ली। महंगाई की मार झेल रहा पाकिस्तान को एक के बाद एक कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल डीजल के दामों में आए दिन इजाफा देखने को मिल रहा है। बीते दिनों पाकिस्तान में पेट्रोल डीजल के कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद एक बार फिर आम जनता को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, आज यानी 16 सितंबर को पाकिस्तान में पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल के दाम 26 रुपये महंगा हुआ है। पाकिस्तान के वित्त प्रभाग की ओर से बयान जारी किया है।

Petrol Price Hike by Rs 26 जारी बयान में कहा गया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए पाकिस्तानी सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों की मौजूदा कीमतों में बदलाव का फैसला किया है। बयान में कहा गया है कि पेट्रोलियम उत्पादों की नई कीमत 16 सितंबर से लागू होगी। वहीं डीजल के दामों में 17 रुपए का इजाफा किया गया है। 26 रुपये 2 पैसे की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की नई कीमत 331 रुपये 38 पैसे प्रति लीटर होगी। हाई स्पीड डीजल की कीमत में 17 रुपये 34 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है और नई कीमत 329 रुपये 18 पैसे तय की गई है।

एक महीने में तीसरी बार बढ़े तेल के दाम

नई दरें लागू हो गई हैं। इसके साथ ही पेट्रोल के दाम 26 रुपए 2 पैसे बढ़े। वहीं डीजल 17 रुपए 34 पैसे महंगा हुआ। नई दरों के अनुसार, अब पाकिस्तान में पेट्रोल प्रति लीटर 331.38 रुपये तो डीजल 329.18 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। विशेष उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की अभी कार्यवाहक सरकार है और इस सरकार ने पिछले एक महीने में पेट्रोल और डीजल के दामों में तीसरी बार इजाफा किया है। एक महीने में पेट्रोल 58.43 रुपये और डीजल 55.83 रुपये महंगा हो गया है।