BIG BREAKING : मिक्सर मशीन में करंट से मजदूर की मौत

भोपाल, 16 सितम्बर  राजधानी में बीते 48 घंटे से रुक-रुककर झमाझम बारिश का सिलसिला जा रही है। लगातार हो रही इस बारिश के कारण हादसे भी हो रहे हैं। ऐसी ही एक हादसा बिलखिरिया इलाके में सामने आया, जहां एक निर्माणाधीन साइट पर मिक्सर मशीन की बाडी में अचानक करंट प्रभावित हो गया, जिसकी चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई। वह बारिश के दौरान अन्य मजदूरों के साथ वहां काम कर रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मजदूर के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

बिलखिरिया थाने के एएसआइ शेर सिंह ने बताया कि ग्राम थोकुआ थाना गुलाबगंज जिला विदिशा निवासी 35 वर्षीय बल्लू दांगी श्रमिक था। इन दिनों बिलखिरिया के एलएनसीटी कालेज में निर्माण कार्य चल रहा है, जहां बल्लू दांगी काम कर रहा था।

शुक्रवार दोपहर में छत ढलाई का काम होना था। वहां काम रहे मजूदरों ने पुलिस को बताया है कि सीमेंट, क्रांक्रीट और बजरी का मसाला बनाने के लिए मिक्सर मशीन को बुलाया था, जो बिजली से चल रही थी। बारिश के बीच इसका तार पानी में चला गया था, जिससे मशीन में करंट प्रभाहित हो गया। तभी बल्लू दांगी का हाथ छू मशीन को छू गया। इससे उसे करंट का जोरदार झटका लगा और उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के दौरान यह भी देखा जा रहा है कि कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूरों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम हैं या नहीं।