दंतेश्वरी पीजी कॉलेज दंतेवाड़ा में हुआ ‘‘मातृभाषा‘‘ हिंदी दिवस का आयोजन

दंतेवाड़ा,15 सितम्बर  दंतेवाड़ा शासकीय दंतेश्वरी स्नातकोत्तर महाविद्यालय दंतेवाड़ा में 14 सितंबर को हिंदी विभाग की ओर से हमारे मातृभाषा हिंदी दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि महाविद्यालय प्राचार्य डॉ आर. के. हिरकने द्वारा कार्यक्रम में मां सरस्वती के छायाचित्रों पर माल्यार्पण कर शुभारंभ किया गया। 

डॉ हिरकने ने अपने उद्बोधन में हिंदी के प्रचार- प्रसार में किए जा रहे कार्यों और उपलब्धियों का उल्लेख किया। साथ ही उन्होंने कहा की हमारे मातृभाषा को प्राथमिकता देना चाहिए और विशिष्ट अतिथि डॉ के. एम. प्रसाद ने हिंदी भाषा के महत्व पर प्रकाश डाला। प्रो. राजीव पाणिग्रही ने क्षेत्रीय भाषाओं को एक साथ लेकर हिंदी को आगे बढ़ाने का आह्वान किया, डॉ भारती यजुर्वेदी ने हिंदी भाषा के गौरवशाली परंपरा के बारे में बताया।

हिन्दी दिवस के दौरान हिंदी मौलिक कविता पाठ, गीत, भाषण का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि डॉ शिखा सरकार, डॉ रत्नबाला मोहंती, डॉ दिनेश लहरी, गीतेश्वर साहू श्वेता त्रिपाठी, लवली पदामी, मोनिका बघेल, हरीश मंडावी, सीता सिन्हा एवं महाविद्यालय के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।