IND vs BAN: गोली सी रफ्तार और ऑफ स्टंप बाहर, Shami की रफ्तार ने उड़ाए Litton Das के होश, जीरो पर भेजा पवेलियन

कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में मोहम्मद शमी अपनी रफ्तार से कहर बरपा रहे हैं। शमी की आग उगलती गेंदों के आगे बांग्लादेश के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस दिख रहे हैं। शमी ने बांग्लादेश के इनफॉर्म बल्लेबाज लिटन दास को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। शमी के हाथ से निकली रफ्तार भरी गेंद कब ऑफ स्टंप ले उड़ी यह लिटन दास खुद नहीं समझ सके। भारतीय तेज गेंदबाज ने बेहतरीन इनस्विंगर के दम पर लिटन की पारी का अंत किया।

शमी ने किया लिटन का काम तमाम

एशिया कप 2023 के सुपर-4 राउंड के अपने आखिरी मैच में टीम इंडिया की भिड़ंत बांग्लादेश के साथ हो रही है। टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है। बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और टीम ने तीन बड़े विकेट जल्द गंवा दिए हैं।

https://x.com/doncricket_/status/1702625895163269449?s=20

बांग्लादेश की पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद पर मोहम्मद शमी ने लिटन दास को पवेलियन की राह दिखाई। शमी की रफ्तार भरी गेंद ऑफ स्टंप पर पड़कर बेहद तेजी से अंदर की तरह आई और लिटन दास का स्टंप ले उड़ी। लिटन दास कुछ भी नहीं समझ सके और वह शमी का मुंह ताकते रह गए। शमी की इस बेहतरीन इनस्विंगर का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

तिलक का वनडे डेब्यू

टी-20 क्रिकेट में अपने बल्ले की चमक बिखेर चुके तिलक वर्मा बांग्लादेश के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू कर रहे हैं। तिलक को कप्तान रोहित शर्मा ने डेब्यू कैप थमाते हुए बधाई दी। तिलक का प्रदर्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी-20 सीरीज में कमाल का रहा था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 5 मैचों में 173 रन कूटे थे।

कोहली-बुमराह को आराम

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम ने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है। विराट कोहली की जगह पर सूर्यकुमार यादव की टीम में एंट्री हुई है। वहीं, हार्दिक पांड्या को भी रेस्ट दिया गया है। हार्दिक की जगह तिलक को प्लेइंग इलेवन में एंट्री मिली है। वहीं, मोहम्मद सिराज को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है।

शमी-प्रसिद्ध कृष्णा की एंट्री

तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है। सिराज की जगह शमी और बुमराह के स्थान पर प्रसिद्ध कृष्णा को जगह दी गई है। टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे कुलदीप यादव को भी आराम दिया गया है। शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। भारतीय टीम एशिया कप 2023 के फाइनल में पहले ही पहुंच चुकी है।