अपर कलेक्टर ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों खाम्ही और नगपुरा का निरिक्षण

बेमेतरा 15 सितंबर 2023 – कलेक्टर पी.एस.एल्मा के निर्देशानुसार आज अपर कलेक्टर छन्नुलाल मार्कण्डेय ने आज दाढ़ी और नवागढ़ तहसील के सकरी, फोंक और हाफ नदी के किनारे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र खाम्ही और नगपुरा का दौरा कर निरिक्षण किया।


ग्राम नगपुरा में बांध एवं तालाब का उलट पानी ग्राम की बस्ती में जा रहा है। बांध और तालाब लगभग 35 एकड़ रकबा में फैला है। ग्रामीणों की डैम निर्माण की मांग पर सिंचाई विभाग के अधिकारी ने विधिवत ग्राम पंचायत प्रस्ताव मांगी। इस दौरान
अपर कलेक्टर ने हल्का पटवारी को जन हानि, मकान क्षति के संबंध में आरबीसी 6(4) के प्रकरण तैयार करने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि अभी स्थिति सामान्य है।

उन्होंने आम नागरिकों से एहतियात के तौर पर सतर्कता बरतने की अपील की। कलेक्टर ने जिले मे अतिवृष्टि से जनहानि का आंकलन कर रिपोर्ट कलेक्टर कार्यालय को प्रस्तुत करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए गए है। प्रदेश के अधिकांश जिलों मे वर्षा की स्थिति निर्मित होने से नदी नालों मे बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जल स्तर बढ़ने से नदी के किनारे बसे गांवों मे अधिक सतर्कता बरती जा रही है। निरीक्षण  के दौरान साथ में सिंचाई विभाग का मुख्य कार्यपालन अभियंता जल संसाधन श्री शिवहरे, एसडीओ कुलश्रेष्ठ और अधीक्षक भू अभिलेख आशुतोष गुप्ता उपस्थित थे।