Apple लवर्स के लिए कंपनी ने लॉन्च किया वॉच सीरीज S9, सबसे पावरफुल चिप से लेकर घड़ी में ये है खास…

Apple लवर्स के लिए आज बेहद खास दिन है, क्योंकि कंपनी ने अपने मोस्ट अवेटेड वॉच सीरीज S9 को लॉन्च कर दिया है. एप्पल ने अपने लॉन्च इवेंट आईफोन 15 (iPhone 15) से पहले यूजर्स को एप्पल वॉच सीरीज S9 से रूबरू कराया.

एप्पल की इस घड़ी में अब तक का सबसे एडवांस्ड और पावरफुल चिप का इस्तेमाल किया गया है. इतना ही नहीं ऐप्पल वॉच सीरीज 9 पैकेजिंग को नया रूप दिया गया है, अब इसे पूरी तरह से फाइबर-आधारित मैटेरियल से बनाया गया है, जो काफी स्टाइलिश और शानदार डिजाइन के साथ आता है. ऐप्पल वॉच सीरीज 9 में एज-टू-एज ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले है, जो 2000 निट्स तक है, जो सीरीज 8 की ब्राइटनेस से 2 गुना अधिक है. थिएटर्स में या रात में यूज के लिए, ब्राइटनेस 1 नाइट तक कम हो सकती है.

वॉच प्रोसेसर की बात करें तो कई वर्षों तक Apple एक ही चिप यूज करता आया है. Apple ने 2020 में सीरीज़ 6 के बाद से कोई लेटेस्ट चिप पेश नहीं किया था. हालांकि, इस साल, Apple वॉच सीरीज 9 में SiP (पैकेज में सिस्टम) S9 में फास्ट GPU और GPU की सुविधा है, इसका मतलब यह है कि ऐप खोलने या सिस्टम को रीबूट करने पर उपयोगकर्ताओं को लोडिंग समय कम दिखाई देगा. S9 SiP में Apple के अल्ट्रा-वाइडबैंड चिप का एक नया वर्जन भी है. U1 चिप की तरह ही ये नई चिप एक्जेक्ट अवेयरनेस देता है, जिससे डिवाइस उसी तकनीक से लैस आस-पास के अन्य उपकरणों के स्थान का सटीक पता लगा सकता है. अल्ट्रा वाइड-बैंड के साथ, ऐप्पल इस तकनीक को और भी सटीक बना रहा है, जो फाइंड माई का उपयोग करते समय नई सुविधाओं को सक्षम बनाता है.

टैप, स्वाइप, कलाई उठाना और म्यूट करने के लिए कवर जैसे इशारों के साथ- ऐप्पल वॉच को उपयोग में सरल और सहज बनाते हैं. नए डबल टैप जेस्चर के साथ, यूजर्स केवल एक हाथ का इस्तेमाल करके और डिस्प्ले को छुए बिना ऐप्पल वॉच सीरीज 9 को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं. यूजर्स ऐप्पल वॉच सीरीज 9 पर कई सबसे नॉर्मल वर्क को जल्दी और आसानी से करने के लिए अपनी घड़ी के हाथ की तर्जनी और अंगूठे को एक साथ दो बार टैप कर सकते हैं. डबल टैप किसी ऐप में प्राइमरी बटन को कंट्रोल करता है ताकि इसका उपयोग टाइमर को रोकने, म्यूजिक चलाने और रोकने या अलार्म को स्नूज करने के लिए किया जा सके. जेस्चर का उपयोग फोन कॉल का आंसर देने और कॉल एंड करने के लिए किया जा सकता है, और यहां तक ​​कि Apple वॉच पर कैमरा रिमोट के साथ फोटो लेने केलिए भी किया जा सकता है. डबल टैप से वॉच फेस से स्मार्ट स्टैक भी खुल जाएगा, और एक और डबल टैप स्टैक में विजेट्स के माध्यम से स्क्रॉल हो जाएगा.