CG News :सहायक उपकरण के लिए 441 दिव्यांग चिन्हांकित

महासमुंद,12 सितम्बर  समाज कल्याण विभाग महासमुंद ने दिव्यांग व्यक्तियों की शल्य क्रिया एवं कृत्रिम अंग-सहायक उपकरण चिन्हांकन, मूल्यांकन तथा परीक्षण के लिए 7 जुलाई से 5 सितंबर तक शिविर आयोजित किया था। यह शिविर महासमुंद जिले के पांचो विकासखंड की विभिन्न ग्राम पंचायतों में आयोजित किया गया।



इस शिविरों मे 441 दिव्यांगजनों का सहायक उपकरण हेतु चिन्हांकन किया गया। जिसमें महासमुंद विकासखंड में 148 दिव्यांगों का, बागबाहरा में 57 दिव्यांगों का, पिथौरा में 74 दिव्यांगों का, बसना में 108 दिव्यांगों का और सरायपाली में 54 दिव्यांगों का चिन्हांकन किया गया। शिविर के दौरान उपस्थित दिव्यांगजन, तृतीय लिंग, वरिष्ठ मतदाताओं का मतदाता जागरूकता कार्यक्रम भी कराया गया।

जिसमें उपस्थित 51 नवीन दिव्यांग मतदाताओं का मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए फॉर्म 06 भरवाया गया। साथ ही आगामी निर्वाचनों में लक्षित समूह को मतदान के लिए मतदान की शपथ दिलाई गई। यह शिविर जिला प्रशासन के निर्देश पर उप संचालक श्रीमती संगीता सिंह के मार्गदर्शन एवं जिला चिकित्सालय महासमुंद के मेडिकल बोर्ड के समन्वय तथा जनपद पंचायत तथा समाज कल्याण विभाग महासमुंद के अधिकारी-कर्मचारी की उपस्थिति में सम्पन्न हुई।