IND vs SL: कौन हैं Dunith Wellalage, जिन्होंने गेंद से बरपाया कहर, कोहली-रोहित और गिल का किया काम तमाम

एशिया कप के सुपर 4 के मैच में श्रीलंका और भारत के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया की शुरुआत इस मैच में ज्यादा खास नहीं रही। शुभमन गिल के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका लगा। पारी के 12वें ओवर की पहली गेंद पर शुभमन गिल को दुनिथ वेलालागे ने बोल्ड किया। 20 साल के इस श्रीलंकाई स्टार ने गिल ही नहीं, बल्कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को अपने जाल में फंसाया।

गिल को जहां 19 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया, तो कोहली को 3 और कप्तान रोहित 53 रन पर आउट हुए। ऐसे में फैंस ये जानने के लिए बेताब है कि आखिर कौन हैं ये दुनिथ वेलालागे जिन्होंने भारत के टॉप 3 धाकड़ बल्लेबाजों को आउट किया। आइए जानते हैं।

IND vs SL: कौन हैं दुनिथ वेलालागे? (Who is Dunith Wellalage)

दरअसल, श्रीलंकाई टीम के 20 साल के युवा गेंदबाज दुनिथ वेलालागे का जन्म 9 जनवरी 2003 को कोलंबो में हुआ था। महज 16 साल की उम्र में उन्होंने प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था। अंडर-19 विश्व कप के बाद दुनिथ वेलालागे ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। साल 2019 में घरेलू क्रिकेट में डेब्यू करने वाले दुनिथ वेलालागे ने वनडे में श्रीलंका के लिए साल 2022 जून में डेब्यू किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में उन्होंने 2 विकेट चटकाए थे। 7 ओवर में कुल 49 रन खर्च करते हुए दो सफलता उन्हें मिली थी। वहीं, आखिरी वनडे मैच उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 9 सितंबर को एशिया कप में खेला, जिसमें उन्हें एक सफलता मिली थी। अब तक वनडे करियर में वह 13 मैच खेलते हुए कुल 16 विकेट ले चुके हैं।

IND vs SL: रोहित, गिल और कोहली को Dunith Wellalage ने बनाया अपना शिकार

80 रन के स्कोर तक भारतीय टीम का कोई विकेट नहीं गिरा था। इसके बाद दुनिथ वेलालागे ने शुभमन गिल को बोल्ड कर रोहित-गिल की ओपनिंग पार्टनरशिप को तोड़ा। इसके बाद उन्होंने अगले ओवर में विराट कोहली को अपना शिकार बनाया। इस दौरान किंग कोहली 3 रन ही बना सके। उन्हें 14वें ओवर की पांचवीं गेंद पर दुनिथ वेलाग्ले ने दसुन शनाका के हाथों कैच कराया। इसके बाद अर्धशतकीय पारी खेलने वाले रोहित शर्मा को भी दुनिथ वेलालागे ने बोल्ड किया। इस तरह युवा गेंदबाज दुनिथ ने भारतीय टीम के टॉप- 3 बल्लेबाजों को आउट कर टीम इंडिया को बड़ा झटका दिया।