CG NEWS : जिला निर्वाचन अधिकारी ने FST एवं SST के दल सदस्यों की ली परिचयात्मक बैठक


सौंपे गये दायित्वों का ईमानदारी के साथ निवर्हन करें:- कलेक्टर श्री एल्मा

बेमेतरा 11 सितम्बर 2023 – आमागी आम विधानसभा निर्वाचन – 2023 को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पी.एस.एल्मा ने आज यहां कलेक्ट्रेट के दृष्टि सभाकक्ष में जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र बेमेतरा, साजा और नवागढ़ निर्वाचन व्यय मॉनीटरिंग गठित उडनदस्ता दल (एफएसटी) एवं स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) के सदस्यों की परिचात्मक बैठक ली। बैठक में अपर कलेक्टर द्धय डॉ. अनिल बाजपेयी,  श्री सी.एल. मार्कण्डेय, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री धनराज मरकाम सहित उडनदस्ता दल (एफएसटी) एवं स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) के सदस्य उपस्थित थे ।


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पी.एस. एल्मा ने कहा कि आज की बैठक में उद्देश्य आप सबसे परिचय करना और यह देखना था कि सभी लोग आगामी विधानसभा निर्वाचन के लिए मानसिक, शारीरिक रूप से सक्षम है कि नहीं। उन्होंने कहा कि यह जानना भी जरूरी था कि, कही किसी अधिकारी-कर्मचारी का सरकारी प्रक्रिया के तहत स्थानान्तण या सेवानिवृत्त या वह अस्वस्थ तो नहीं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में आप सभी को मास्टर ट्रेनरों द्वारा संबंधित बारीकी जानकारी दी जायेंगी ।


कलेक्टर श्री एल्मा ने संबंधित दल के सदस्यों को व्यावहारिक जानकारी दी । उन्होंने गठित की उडनदस्ता दल (एफएसटी) एवं स्थैतिक निगरानी दल (एसएसटी) से संबंधित जरूरी जानकारी से अवगत कराया । बैठक में उन्होंने संबंधित सदस्यों की निर्वाचन संबंधी जिज्ञासा का समाधान किया और संबंधित कार्य करने की जरूरी प्रक्रिया के भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा व्यय प्रेक्षकों की नियुक्ति की जाती है। वह भी आप को जरूरी दिशा-निर्देश देंगें। इसलिए आप अपनी तैयारी पूरी ईमानदारी के साथ कर दिये गये दायित्वों का निवर्हन करें । जहां ड्यूटी लगे वहां पर आने-जाने वाहनों पर निगरानी रखें । हर प्रकार के वाहन को चेक करें। आपका उद्देश्य निर्वाचन में होने वो गलत कार्यो को रोकना है। उन्होंने कहा कि आ एफ एसटी और एसएसटी की टीम के साथ विडियोग्राफर भी रहेगा । जो जरूरत के समय वीडियोग्राफी का कार्य करेगा ।