यूरोप के 6 दिवसीय दौरे पर निकले राहुल गांधी नीदरलैंड पहुंचे

नई दिल्ली।  यूरोप के छह दिवसीय दौरे पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को नीदरलैंड पहुंच गए हैं। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सचिव वीरेंद्र वशिष्ठ ने कहा, केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी का विज्नहेवन में लीडेन विश्‍वविद्यालय में एक कार्यक्रम में शिरकत करने की योजना है। सोमवार को राहुल गांधी नॉर्वे में होंगे।

जहां वह ओस्लो यूनिवर्सिटी में एक कार्यक्रम आयोजित करेंगे। इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी फ्रांस यात्रा के दौरान पेरिस में साइंसेज पीओ यूनिवर्सिटी में छात्रों और फैकल्टी सदस्यों के साथ बातचीत की थी। बातचीत के दौरान उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा और आरएसएस की आलोचना करते हुए उन पर निचली जातियों, ओबीसी, आदिवासियों और अल्पसंख्यक समुदायों की अभिव्यक्ति और भागीदारी को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

उन्होंने देश का नाम इंडिया अंग्रेजी में भी बदलकर भारत किए जाने पर भी अपने विचार साझा किए और कहा कि मौजूदा सत्ताधारी नहीं चाहते कि हमारे देश का इतिहास हमारी आने वाली पीढ़ी को भी पता चले। कांग्रेस सांसद ने इस साल की शुरुआत में संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम का दौरा किया था।